Sixty-five bigha government land will be occupied will be a playground - पैंसठ बीघा सरकारी जमीन कब्जामुक्त, बनेगा खेल मैदान DA Image
13 दिसंबर, 2019|12:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पैंसठ बीघा सरकारी जमीन कब्जामुक्त, बनेगा खेल मैदान

default image

एसडीएम गुन्नौर ने क्षेत्र के गांव सिरौरा काजी में सरकारी चारागाह की जमीन को कब्जामुक्त करा दिया। करीब पैंसठ बीघा जमीन को कब्जे में लेकर पैमाइश करते हुए मेड़बंदी करा दी गई। जमीन पर खेल मैदान बनवाया जाएगा। ताकि खेल प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिले। जमीन के एक हिस्से को चारागाह के लिए छोड़ा जाएगा। एसडीएम द्वारा कराई कार्रवाई से अवैध कब्जा करने वालों में हड़कंप मचा रहा।

गुन्नौर तहसील क्षेत्र के कई गांवों में लोगों ने सरकारी चकरोड व अन्य तरह की जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ है। नवागत एसडीएम दीपेंद्र यादव ने उन गांवों और जमीनों का चिह्नित कराया है। पहले चरण में गांव सिरौरा काजी, करकोरा, जयदासपुर, देवरा भूरा एवं रसूलपुर को चिह्नित किया गया है, जहां जमीन को कब्जामुक्त कराने के लिए प्लान बना है। बुधवार को एसडीएम चार राजस्व निरीक्षक और दस लेखपालों की टीम के साथ गांव सिरौरा काजी में उस स्थान पर पहुंचे जहां जमीन पर लोगों का कब्जा था। जमीन पर न सिर्फ फसल खड़ी थी बल्कि लोगों ने उपलों के बिटौरे रखे हुए थे। एसडीएम ने राजस्व विभाग के अभिलेख देखे। उनके निर्देश पर राजस्व कर्मियों ने जमीन की पैमाइश शुरु कर दी। घंटों तक पैमाइश और जमीन की मेड़बंदी का कार्य चला। कार्रवाई के दौरान पुलिस मौजूदगी में जमीन को अपने कब्जे में ले ली गई। इस बीच मौके पर तमाम लोगों की भीड़ जुट गई। एसडीएम ने बताया कि पांच हेक्टेयर क्षेत्र की करीब पैंसठ बीघा जमीन कब्जे में ले ली गई है। कुछ जमीन पर रखे बिटौरे गुरुवार तक हट जाएंगे। जमीन के एक हिस्से में खेल मैदान बनवाया जाएगा। जहां क्रिकेट व अन्य खेल के इंतजाम कराए जाएंगे। दूसरे हिस्से में जमीन को चारागाह के लिए छोड़ा जाएगा। एसडीएम ने कहा कि क्षेत्र के दूसरे गांवों में भी सरकारी जमीन को कब्जामुक्त कराया जाएगा। अगर किसी ने कार्रवाई में व्यवधान डालने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sixty-five bigha government land will be occupied will be a playground