ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलछात्राओं को आत्मसुरक्षा के सिखाए गुर

छात्राओं को आत्मसुरक्षा के सिखाए गुर

सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंड्री स्कूल में छात्राओं को आत्म सुरक्षा के गुर की जानकारी दी गई। छात्राओं को दिक्कतों से न घबराने और मुकाबला करने के लिए प्रेरित किया...

छात्राओं को आत्मसुरक्षा के सिखाए गुर
हिन्दुस्तान टीम,संभलWed, 15 May 2019 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंड्री स्कूल में छात्राओं को आत्म सुरक्षा के गुर की जानकारी दी गई। छात्राओं को दिक्कतों से न घबराने और मुकाबला करने के लिए प्रेरित किया गया।

पावर एंजिल की जिला संयोजिक संगीता भार्गव ने बुधवार को स्कूल में कक्षा छह से बारह तक की छात्राओं को आत्म सुरक्षा के लिए जागरुक किया। उन्होंने कहा कि अगर कोई आकस्मिक घटना घटित होती है तो आत्म सुरक्षा करनी है। टीम ने छात्राओं को बताया कि यदि कोई गला, बाल, हाथ पकड़े तो किस तरह से अपनी सुरक्षा करते हुए जवाब देना है। संगीता भार्गव ने कहा कि अगर छात्राएं परेशानी में हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है। बल्कि सामना करते हुए तुरंत पुलिस और महिला हेल्पलाइन को सूचना दें। प्रधानाचार्य विनीत कुमार त्यागी ने छात्राओं को आत्म सुरक्षा के लिए सिखाए गए गुर को जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया। कहा कि छात्राएं अपनी सुरक्षा के प्रति सजग रहें। इस दौरान स्कूल के शिक्षक वीरेंद्र कुमार गुप्ता, गंभीर सिंह, गौरव गुप्ता, मनीषा जैन, सौम्या अग्रवाल आदि रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें