ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलविश्व रंगमंच दिवस पर सपाइयों ने कलाकारों को किया पुरस्कृत

विश्व रंगमंच दिवस पर सपाइयों ने कलाकारों को किया पुरस्कृत

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर शनिवार को ग्राम आटा स्थित ज्ञानवती बैंक्वेट हाल में विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर...

विश्व रंगमंच दिवस पर सपाइयों ने कलाकारों को किया पुरस्कृत
हिन्दुस्तान टीम,संभलSat, 27 Mar 2021 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर शनिवार को ग्राम आटा स्थित ज्ञानवती बैंक्वेट हाल में विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर कलाकार घेरा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें समारोहपूर्वक कलाकारों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया और कलाकारों की कला की हौंसला अफजाई की।

समाजवादी पार्टी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शिव कुमार बाल्मीकि के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सपा जिलाध्यक्ष असगर अली अंसारी ने कहा कि रंगमंच के कलाकारों का हम सबको मिलकर सम्मान करना चाहिए। क्योंकि यह समाज की धरोहर हैं। अपनी निष्ठा और मेहनत से देश और प्रदेश को अपना योगदान देते हैं। समाज के लिए बहुत बड़ा योगदान होता है। जिला महासचिव कृष्ण मुरारी शंखधर ने कहा कि रंगमंच का कलाकार समाज में अपना बहुत बड़ा योगदान देता है। वही समाज के अच्छाई और बुराई की व्याख्या अपने रूप से करता है। वरिष्ठ नेता सतीश प्रेमी ने कहा कि रंगमंच का कलाकार देश की सांस्कृतिक विरासत को संभालने तथा उसे सुरक्षित रखने का काम करता है। संविधान निर्माताओं ने भी समाज में अपना स्थान रखने वाले रंगमंच के कलाकारों को राज्य सभा तथा विधान परिषद में आरक्षण देकर भेजने की व्यवस्था की है। कार्यक्रम में रंगमंच के कलाकार गोपाल शर्मा, विकास पाठक, दाताराम भारती, पवन कुमार शर्मा उर्फ पन्नी, नीशू, वरदान, आकाश कुमार, इकरार मोहम्मद आदि को सम्मानित किया गया। संचालन विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष मुन्ना लाल शाक्य ने किया। कार्यक्रम में सुरेंद्र यादव, सुनील यादव, ओम प्रकाश प्रजापति, संजय मदान, जयवीर सिंह यादव, संगीता यादव, रेनू कुमारी, रवि दिवाकर, बलवंत सिंह, सुभाष बाल्मीकि, मलखान सिंह एडवोकेट, रेवाराम, राजेश चौहान, सुरजीत सिंह, रिंकू चौहान, हबीब अहमद, कपिल कुमार, साबिर अली, कपिल दिवाकर, पंकज बाल्मीकि, जाहिद कुरैशी, पुत्तन सैफी, राजेश कुमारी यादव, संजय सिंह, धर्मपाल सिंह, श्रेष्ठ गौतम आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें