ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल में जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा कड़ी, सड़कों पर उतरे अफसर

संभल में जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा कड़ी, सड़कों पर उतरे अफसर

शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस प्रशासन ने फिर से सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिये हैं। तीन जोन बारह सेक्टर बनाकर पुलिस व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को तैनात किया गया है। जुमे पर संभल में चप्पे...

संभल में जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा कड़ी, सड़कों पर उतरे अफसर
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 27 Dec 2019 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस प्रशासन ने फिर से सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिये हैं। तीन जोन बारह सेक्टर बनाकर पुलिस व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को तैनात किया गया है। जुमे पर संभल में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। इंटरनेट सेवाओं को फिर से बंद कर दिया गया है। आईजी से लेकर डीएम एसपी तक तमाम अफसर डेरा डाले हुए हैं। प्रशासन ने किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन पर पाबंदी लगाते हुए शांति व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के साथ सख्ती से निपटने का प्लान बनाया है। अमन कमेटी की बैठक में जहां अमन की अपील की गई वहीं दो टूक कह दिया गया कि किसी ने माहौल खराब किया तो वह खुद जिम्मेदार होगा।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन के बाद पिछले सप्ताह जुमे के दिन संभल में बवाल हो गया था। पुलिस पर पथराव के साथ ही आगजनी व तोड़फोड़ की गई थी। बवाल के दौरान गोली लगने से दो लोगों की जान भी गई थी। प्रशासन ने किसी तरह हालात को काबू में किया था। बवाल के बाद अब संभल अमन के रास्ते पर बढ़ रहा है और बाजार भी खुल रहे हैं। ऐसे में जुमे के दिन फिर से फिजा खराब न हो इसके लिए प्रशासन सतर्क है। शुक्रवार सुबह आईजी रमित शर्मा,जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह व पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने जुमे पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद पुलिस बल के साथ संभल में पैदल मार्च को निकले और अलग अलग इलाकों में तैनाम पुलिस जवानों की ब्रीफिंग कर समझाया कि किस तरह हालात से निपटना है। पुलिस अधीक्षक ने जवानों को बताया कि किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन पर पाबंदी लगा दी गई है।

जुमे पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए कड़े पुलिस प्रबंध किये गये हैं। किसी भी तरह के जुलूस या प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। अफवाहों पर रोक के लिए इंटरनेट सेवाओं को बाधित किया गया है। लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की गई है। किसी ने शांति व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

यमुना प्रसाद,पुलिस अधीक्षक संभल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें