ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलआश्रम पद्धति विद्यालय से गायब शिक्षक समेत दो का रोका वेतन

आश्रम पद्धति विद्यालय से गायब शिक्षक समेत दो का रोका वेतन

आश्रम पद्धति विद्यालय में नशे की शिकायत के शक में छात्रों से मारपीट के मामले में लापरवाही की परतें खुलने लगी...

आश्रम पद्धति विद्यालय से गायब शिक्षक समेत दो का रोका वेतन
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 07 Feb 2020 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

आश्रम पद्धति विद्यालय में नशे की शिकायत के शक में छात्रों से मारपीट के मामले में लापरवाही की परतें खुलने लगी हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी को जांच के दौरान बिना अनुमति के विद्यालय से शिक्षक और कनिष्ठ सहायक गायब मिले। दोनों का वेतन रोकने की कार्रवाई की गई। वहीं ठेकेदार ने कर्मचारी को हटा दिया।

संभल जिले के हयातनगर थानाक्षेत्र के गांव सिहावली में संचालित आश्रम पद्धति विद्यालय में हाईस्कूल के एक छात्र द्वारा साथियों के साथ मिलकर कक्षा के ही तीन छात्रों से मारपीट करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद प्रधानाचार्य यशपाल सिंह ने आरोपी दसवीं के दो छात्रों का अग्रिम आदेश तक डिबार यानि विद्यालय से निकाल दिया था। भोजन की जिम्मेदारी संभाल रहे ठेकेदार को पत्र लिखकर कर्मचारी को हटाने के लिए कहा था।

गुरुवार देररात को जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र कुमार गौतम ने विद्यालय पहुंचकर जांच पड़ताल की। उन्होंने बच्चों से घटना के बारे में जानकारी ली और पूरे मामले को समझा। विद्यालय के प्रधानाचार्य से जानकारी लेते हुए स्टाफ के बारे में पूछा। पता चला कि शिक्षक और कनिष्ठ सहायक विद्यालय में नहीं हैं। वह पूर्व में अनुमति लिए बिना ही विद्यालय से गायब हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि जांच पड़ताल के दौरान सुभाष चंद्र प्रवक्ता गणित और कनिष्ठ सहायक सुनील कुमार बिना पूर्व अनुमति के गायब मिले। इन दोनों का वेतन रोक दिया गया है। उन्होंने बताया कि ठेकेदार ने भोजन बनाने वाले कर्मचारी को भी हटा दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें