DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश संभलप्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर वसूली, भड़कीं महिलाएं

प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर वसूली, भड़कीं महिलाएं

हिन्दुस्तान टीम,संभलNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 03:21 AM
प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर वसूली, भड़कीं महिलाएं

संभल कोतवाली इलाके में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर महिलाओं से हजारों रुपये वसूली का मामला सामने आया है। महिलायें इकट्ठा होकर कोतवाली पहुंचीं और एक व्यक्ति पर पांच-पांच हजार रुपये ऐंठने का आरोप लगाया। महिलाओं ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी रकम वापस दिलाने की मांग की।

दलित मुस्लिम सुरक्षा मंच महिला की प्रदेश अध्यक्ष हेमलता वर्मा के नेतृत्व में बुधवार को मुहल्ला डेरा सराय की कई महिलायें कोतवाली पहुंचीं। महिलाओं ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर मुहल्ले के ही एक व्यक्ति ने ठगी की है। कहा कि एक पार्टी का पदाधिकारी बताने वाले व्यक्ति ने पांच-पांच हजार रुपये डरा धमका कर ऐंठे हैं। कहता है कि अगर पैसे नहीं देंगे तो आवास योजना से नाम कटवा दिए जाएंगे। महिलाओं को आज तक आवास योजना का कोई लाभ नहीं मिला। जब उस व्यक्ति से पैसे मांगती हैं तो गालियां देता है और अश्लील हरकतें करता है। महिलाओं ने पुलिस से आरोपी व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके सख्त कानूनी कार्रवाई करने और पैसे वापस दिलाने की गुहार लगाई। इस दौरान समरीन, चमन, नाजमा, फातिमा, आसिया, शहनाज, महताब, अनीसा, सुगरा, शबाना, नाजमा, रोहिना, साजिद, मंसूर, आशकारा, किशवरी, तसलीमा, अख्तरी, शाहजहां आदि रहीं।

...........आवास दिलाने में चल रहा वसूली का खेल............

संभल। शहर में डूडा विभाग के दलाल गली मौहल्ले में सक्रिय हैं जो आवास दिलाने का ठेका लेकर लोगों से पैसे की वसूली करते हैं। एक आवास दिलाने के लिए पचास हजार रुपये तक लिये जा रहे हैं। वहीं लोगों का कहना है कि दलालों का सहारा न लें तो उनकी फाइल दफ्तर से ही गायब हो जाती है या फिर अस्वीकृत कर दी जाती है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें