DA Image
30 सितम्बर, 2020|9:14|IST

अगली स्टोरी

राधा-कृष्ण के रूप में सजे बच्चे, मनाई जन्माष्टमी

राधा-कृष्ण के रूप में सजे बच्चे, मनाई जन्माष्टमी

संभल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम मची है। स्कूल कालेजों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें श्रीकृष्ण और राधा के रूप में सजे बच्चे आकर्षण का केंद्र बने हैं। वहीं दही हांडी के कार्यक्रम की तैयारियों को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रही थीं। जहां बच्चों को श्रीकृष्ण और राधा के रूप में सजाने के लिए तरह तरह के डिजाइन वाले वस्त्र और अन्य सामग्री खरीदी गईं। वहीं स्कूलों के संचालकों ने भी कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी कर लीं। गुरुवार को दिन निकलते ही स्कूलों में कार्यक्रम शुरू हो गए। कहीं बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया तो कहीं श्रीकृष्ण और राधा के रूप में सजे बच्चे आकर्षण का केंद्र बने। संभल, हयातनगर, सरायतरीन, असमोली, पंवासा, सौंधन, सिरसी, हजरतनगर गढ़ी के स्कूलों में कार्यक्रम चलते रहे। कार्यक्रमों से माहौल भक्तिमय बना रहा। श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का भी मंचन हुआ। बहजोई के स्कूलों में भी कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: raadha-krshn ke roop mein saje bachche manaee janmaashtamee 48 5000 Children dressed as Radha-Krishna celebrated Janmashtami