ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

नगर के मोहल्ला जारई गेट पर किराए के मकान में संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत हो गई। मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है।...

संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,संभलSat, 31 Jul 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर के मोहल्ला जारई गेट पर किराए के मकान में संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत हो गई। मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने छानबीन की और शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस ने पति और सास को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

नगर के मोहल्ला गोलागंज निवासी खुशनुमा (20) पुत्री अल्ताफ की तीन वर्ष पहले प्रेम प्रसंग के चलते जारई गेट निवासी जुबैर पुत्र महबूब से निकाह हुआ था। प्रेम प्रसंग का मामला होने पर खुशनुमा के मायके वालों का आना जाना नहीं था। खुशनुमा जारई गेट पर पति के साथ किराए के मकान में रह रही थी और नौ माह की गर्भवती थी। पास ही ससुराल दूसरे किराए के मकान में ससुराल पक्ष के अन्य सदस्य रह रहे हैं। गुरुवार की रात जुबैर कहीं चला गया। खुशनुमा घर पर अकेली थी। सुबह करीब आठ बजे घर से रोने की आवाज आयी तो पास पड़ोस के लोग घर से बाहर आ गए। भीड़ जमा हो गई। घर के कमरे में बेड से सट कर बिछी चारपाई पर खुशनुमा मृत पड़ी थी। गले पर निशान थे। मायके वाले भी पहुंच गए। मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस बुला ली। प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और घटना के बावत जानकारी करते हुए छानबीन की। पुलिस ने पति और सास को हिरासत में ले लिया और शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नायब तहसीलदार निश्चय कुमार ने भी मौके पर पहुंच कर जानकारी ली है।

पति की जुबानी

पति जुबैर का कहना है कि वह रात अपने दूसरे घर पर चला गया था। सुबह जब लौटा तो पत्नी फांसी पर लटकी थी। मायके वाले खुशनुमा से बातचीत तक नहीं करते थे और न ही मायके वालों का घर आना जाना था, जिससे खुशनुमा परेशान रहती थी।

बोले मायके वाले

मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि ससुराल वाले खुशनुमा को दान दहेज को लेकर परेशान करते थे। छह माह पहले मोहल्ला नखाशा में किराए के मकान में खुशनुमा ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था। हालांकि उस समय उसकी जान बच गई।

वर्जन:

सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना के बावत जानकारी की है, शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, इस मामले में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

देवेंद्र कुमार शर्मा, कोतवाल, चन्दौसी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें