ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलरजपुरा में ब्लाक प्रमुख पद को मतदान आज, तैयारी पूरी

रजपुरा में ब्लाक प्रमुख पद को मतदान आज, तैयारी पूरी

संभल जिले के रजपुरा में ब्लाक प्रमुख पद के लिए उपचुनाव की प्रक्रिया के तहत 19 फरवरी यानि आज मतदान होगा। यहां 66 मतदाता हैं और दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में भाग्य अजमा रहे...

रजपुरा में ब्लाक प्रमुख पद को मतदान आज, तैयारी पूरी
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 18 Feb 2020 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल जिले के रजपुरा में ब्लाक प्रमुख पद के लिए उपचुनाव की प्रक्रिया के तहत 19 फरवरी यानि आज मतदान होगा। यहां 66 मतदाता हैं और दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में भाग्य अजमा रहे हैं। मंगलवार को निर्धारित समय तक नाम वापसी को लेकर इंतजार किया गया लेकिन किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया। जिसके बाद प्रशासन ने मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया।

विकास खंड रजपुरा में ब्लाक प्रमुख राजेश्वरी देवी की मृत्यु होने के बाद पद रिक्त हुआ था। अनारक्षित श्रेणी के इस पद पर उपचुनाव प्रक्रिया के तहत सोमवार को क्षेत्र पंचायत कार्यालय रजपुरा पर गांव हरपरी निवासी भूपेंद्र सिंह और गांव न्योरा निवासी गुड्डी देवी ने नामांकन कराए थे। जांच में भी दोनों के नामांकन सही पाए गए। मंगलवार को नाम वापसी का दिन रहा। निर्धारित समय में किसी भी प्रत्याशी द्वारा नाम वापस नहीं लिया गया। जिसके बाद साफ हो गया है कि ब्लाक प्रमुख पद के लिए मतदान होगा। यहां 66 मतदाता ब्लाक प्रमुख को चुनेंगे। सहायक रिटर्निंग आफिसर दीपेंद्र यादव ने बताया कि ब्लाक प्रमुख पद के लिए बुधवार को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। उसके बाद कार्य समाप्ति तक मतगणना कराई गई। उन्होंने बताया कि मतदान को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कड़ी निगरानी के साथ ही सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें