ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल के हॉट स्पॉट इलाकों में पुलिस का पहरा, घूमी स्वास्थ्य टीमें

संभल के हॉट स्पॉट इलाकों में पुलिस का पहरा, घूमी स्वास्थ्य टीमें

कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हॉट स्पॉट इलाके सरायतरीन और भूड़ा सील रहे तो हर तरफ सन्नाटा पसरा रहा। सुनसान सड़कों पर सिर्फ स्वास्थ्य विभाग की टीमों की आवाजाही...

संभल के हॉट स्पॉट इलाकों में पुलिस का पहरा, घूमी स्वास्थ्य टीमें
हिन्दुस्तान टीम,संभलSat, 18 Apr 2020 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हॉट स्पॉट इलाके सरायतरीन और भूड़ा सील रहे तो हर तरफ सन्नाटा पसरा रहा। सुनसान सड़कों पर सिर्फ स्वास्थ्य विभाग की टीमों की आवाजाही दिखी। टीमों ने सुरक्षा के बीच नौ हजार से अधिक घरों को कवर करते हुए 59 हजार लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग की। इलाके के लोगों को खाद्य सामग्री, दूध और सब्जी की आपूर्ति भी कराई गई।

सरायतरीन भूड़ा और दीपा सराय से जुड़े मुहल्लों में शनिवार को सुबह ही सड़कें सुनसान रहीं। जिन स्थानों पर बेरियर और बल्लियां लगाकर आवाजाही रोकी गई थी, वहां पुलिस के जवान मुस्तैद रहे। इस बीच टीम में शामिल अधिकारियों ने इलाके के लोगों को खाद्यान्न सामग्री, दूध और सब्जी मुहैया कराई। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने भी इलाके में लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग करने के लिए दस्तक देनी शुरु कर दी। चूंकि दो दिन पहले सर्वे कार्य का विरोध हो गया था, इसीलिए टीम के साथ पुलिस कर्मी भी रहे। सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डा.जुहेब करीम ने बताया कि शनिवार को टीम ने नौ हजार एक सौ दस घरों का सर्वे किया है। उनसठ हजार पैंतालीस लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग की गई है। किसी भी व्यक्ति में लक्षण सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि सरायतरीन भूड़ा और दीपा सराय इलाके में सर्वे का थोड़ा काम बचा है। जिसे रविवार को पूरा करा लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें