ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलफोटो-----रजपुरा में सड़क किनारे फेंका जा रहा कूड़ा, राहगीरों को निकलना हुआ मुश्किल

फोटो-----रजपुरा में सड़क किनारे फेंका जा रहा कूड़ा, राहगीरों को निकलना हुआ मुश्किल

कस्बा रजपुरा में घरों से निकलने वाला कूड़ा कचरा सड़क किनारे फेंका जा रहा है। जिससे राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। उसके बाद भी...

फोटो-----रजपुरा में सड़क किनारे फेंका जा रहा कूड़ा, राहगीरों को निकलना हुआ मुश्किल
default image
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 21 Jun 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बा रजपुरा में घरों से निकलने वाला कूड़ा कचरा सड़क किनारे फेंका जा रहा है। जिससे राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। उसके बाद भी जिम्मेदार बेखबर हैं। रजपुरा में सफाई व्यवस्था चौपट है।
कस्बा में घरों से निकलने वाले कूड़ा कचरा के निस्तारण के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में सफाई कर्मचारी कूड़े को सड़कों के किनारे फेंक देते हैं। सड़क किनारे पड़ा कूड़ा कचरा हवा चलने पर सड़क पर आ जाता है। ऐसे में सड़के से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानी होती है। रजपुरा में रोजाना लगभग 1 टन लगभग कूड़ा निकलता है। कूड़ा कचरा निस्तारण के लिए न कोई स्थान चिंहित ना होने से ही सफाई कर्मचारी कचरे को सड़क किनारे कहीं भी फेंक देते हैं।

ऐसे में गांव के प्रमुख मार्गों पर कूड़े का अंबार लगा रहता है। कूड़े से उठती दुर्गंध से लोग परेशान हो जाते हैं। सड़क किनारे कूड़े कचरे के ढेर लगे रहने की वजह से मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ रही। कस्बा के लोग कई बार अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। उसके बाद भी समस्या का निस्तारण नहीं हो सका है।

कोट----------

सड़क किनारे लगे कूड़े से दुर्गंध आती है। ऐसे में राहगीरों को मुंह से कपड़ा बांधकर निकला पड़ता है। जिसकी वजह से राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उसके बाद जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

- शिवभक्त शर्मा

कस्बा में कूड़ा डालने के लिए कोई स्थान चिन्हित नहीं किया गया। जबकि, प्रतिदिन काफी मात्रा में कूड़ा निकलता है। जिसे सफाई कर्मचारी सड़कों के किनारे फेंक देते हैं। जिसकी वजह से कस्बा में संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।

- अनूप सक्सेना

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।