ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलकोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोगों ने बंद किए दरवाजे, नहीं कराई जांच

कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोगों ने बंद किए दरवाजे, नहीं कराई जांच

कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए पास पड़ोस के चौबीस लोगों की सैंपलिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख कर लोगों ने घर के दरवाजे बंद कर लिए। पुलिस के बुलाने पर भी दरवाजा नहीं...

कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोगों ने बंद किए दरवाजे, नहीं कराई जांच
हिन्दुस्तान टीम,संभलWed, 22 Jul 2020 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए पास पड़ोस के चौबीस लोगों की सैंपलिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख कर लोगों ने घर के दरवाजे बंद कर लिए। पुलिस के बुलाने पर भी दरवाजा नहीं खोला। आखिरकार डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद टीम बिना सैंपलिंग के बैरंग लौट गई। यही हाल रहा तो कोरोना से जंग कैसे जीत सकेंगे।

पिछले सप्ताह नगर के बिसौली गेट पर कोरोना संक्रमित मिला था। स्वास्थ्य विभाग की टीम में संक्रमित को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के बाद परिवार के सदस्यों को होम क्वारंटाइन कर उनके सैंपल जांच को भेज दिए थे। साथ ही संक्रमित के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करना शुरू कर दिया। आशा और एएनएम के माध्यम से संपर्क वालों की सूची तैयार की गई। कुल 24 संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की गई। इन 24 लोगों की सैंपलिंग के लिए बुधवार की सुबह 11 बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम को देख कर संपर्क में आए लोगों ने अपने-अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। काफी प्रयास के बाद भी दरवाजा नहीं खोला तो कोतवाली पुलिस बुला ली गई। पुलिस ने कार्रवाई की चेतावनी देते हुए दरवाजा खोलने को कहा। इसके बाद भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला। करीब डेढ़ घंटे इंतजार के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस निराश होकर बैरंग लौट गई। मौके पर आशा और एएनएम को निगरानी के लिए तैनात कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें