DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संभल के बाघऊ में रेलवे क्रासिंग बंद करने पर भड़के लोग, टीम को लौटाया

संभल के बाघऊ में रेलवे क्रासिंग बंद करने पर भड़के लोग, टीम को लौटाया

संभल के गुन्नौर तहसील इलाके के बाघऊ में मानव रहित रेलवे क्रासिंग को बंद करने पहुंची रेलवे की टीम को घेरकर इलाके के लोगों ने हंगामा किया। ग्रामीण क्रासिंग बंद करने का विरोध कर रहे थे। ग्रामीण रेलवे ट्रैक पर धरना लगाकर बैठ गये। ग्रामीणों का हंगामा देख रेलवे क्रासिंग बंद करने आई टीम बैरंग लौट गई।

कस्बा क्षेत्र के गांव बाघऊ के पास बने मानव रहित रेलवे क्रासिंग को रेलवे ने बंद करने का फैसला लिया है। रविवार को रेलवे की टीम दोनों तरफ दीवार बनाकर क्रासिंग को बंद करने के लिए पहुंची थी। टीम ने जैसे ही काम शुरु किया तो आसपास गांव के लोग इकटठा हो गये और फाटक बंद करने का विरोध शुरु कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जबसे रेलवे लाइन राज्य में आई है, तब से गांव के लोग इसी रास्ते से बबराला से लेकर टीसीएल बच्चों के पढ़ाने के लिए जाते हैं। प्राथमिक विद्यालय,कब्रिस्तान एवं शिव मंदिर के साथ साथ गंवा रजपुरा अधिकतर क्षेत्र के लोग इसी रास्ते से आते-जाते रहे हैं। लेकिन कुछ दिनों से रेलवे विभाग तोड़फोड़ करके रास्ता बंद करने की कोशिश कर रहा है। ग्रामीण धरना प्रदर्शन करने के साथ ही रेल ट्रैक पर धरना देकर बैठ गये। ग्रामीणों ने कहा कि रेलवे लाइन पर दोनों तरफ जाने के लिए रास्ता बना हुआ है लेकिन रेल विभाग उस रास्ते को बंद करना चाहता है। इस रास्ते पर कुछ समय पहले फटक बना हुआ था और यहां पर रेल विभाग के दो चौकीदार तैनात रहते थे । लेकिन पहले स्टाफ हटाया और अब रेल विभाग इस रास्ते को बंद कर रहा है।

बैरंग लौटी टीम

रेलवे फाटक बंद करने आई टीम ने पहले तो ग्रामीणों को समझाकर मनाने का प्रयास किया मगर जब ग्रामीण नहीं माने तो टीम के लोग काम बीच में छोड़कर बैरंग वापस लौट गये। ग्रामीणों ने कहा कि वह फाटक केा बंद नही करने देंगे। इस मौके पर वर्तमान प्रधान स्वराज सिंह, पूर्व प्रधान अलीजान, योगेंद्र सिंह, तस्लीम सैफी, उमेश कुमार, देवेंद्र शर्मा, हरिओम शर्मा, चंद्रपाल शर्मा, भीमसेन शर्मा, रवि कुमार, मंजू, रामू, लालबाबू, नत्थू सिंह रामबाबू नवल किशोर दीपक विजय शर्मा अजय शर्मा, राजपाल, मास्टर श्री राम शर्मा, अमर सिंह, जसवीर सिंह, रामवीर सिंह, कल्याण सिंह, महेंद्र सिंह, गेंदन लाल, सभी ग्रामवासी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People protest closure of railway crossing in Baghau of Sambhal