ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलराशन वितरण में धांधली के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन

राशन वितरण में धांधली के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन

संभल के विकास खंड पंवासा के गांव में राशन वितरण में अनियमित्ता व धांधली बरतने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई की मांग की गई...

राशन वितरण में धांधली के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 01 May 2018 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल के विकास खंड पंवासा के गांव में राशन वितरण में अनियमित्ता व धांधली बरतने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई की मांग की गई है। मंगलवार को विकास खंड क्षेत्र के गांव नूरियो सराय के लोगों ने नई तहसील में चल रहे संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे। जहां उन्होंने उन्होंने गांव की राशन डीलर पर खाद्यान्न वितरण में अनियमितता व उपभोक्ताओं के साथ अभद्रता का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव की राशन डीलर शबनम और कफिला द्वारा उन्हें मानक के अनुसार खाद्यान्न का वितरण न करके कम दिया जाता है और उसके लिए भी कीमत निर्धारित मूल्य से ज्यादा वसूली जाती है। कई बार तो दो दो माह में राशन का वितरण किया जाता है। उन्होंने कहा कि यदि कोई इसका विरोध करता है तो उन्हें धक्के मारकर बाहर निकाल दिया जाता है। पत्र में कहा कि पहले शिकायत करने पर शबनम की दुकान को निलंबित कर दिया गया था, लेकिन दोबारा से दुकान को बहाल करा लिया गया। ग्रामीणों ने राशन डीलर की जांच निष्पक्ष रुप से कराकर कार्रवाई की मांग की है। जिससे उन्हें राशन समय से मिल सके। इस दौरान रतनलाल, पूरन, रामकली, लक्ष्मन, चंद्रपाल, राधारानी, भूपसिंह, शीला समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें