ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलदिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने उठाए आलू खरीद, पेंशन समेत कई मुददे

दिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने उठाए आलू खरीद, पेंशन समेत कई मुददे

जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को गहमागहमी के बीच हुई। सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार के आरोप...

दिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने उठाए आलू खरीद, पेंशन समेत कई मुददे
हिन्दुस्तान टीम,संभलSun, 19 Mar 2023 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बहजोई, संवाददाता। जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को गहमागहमी के बीच हुई। सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। जनप्रतिनिधियों ने किसानों से आलू की खरीद, पेंशन, खनन व स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकों व स्टॉफ की कमी समेत अन्य मुद्दे उठाए, तो अधिकारियों ने जल्द निस्तारण कराए जाने की बात कही। वहीं थोड़ी देर बाद डीएम भी बैठक में पहुंच गए।

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभागवार कार्यों की प्रगति और समीक्षा की गई। जिला पंचायत अध्यक्षा डा. अनामिका यादव ने डीएसडब्ल्यूओ से कहा कि पेंशन को लेकर जिले में ग्रामीण अंचलों के लोगों को भटकना पड़ता है। कार्यालय में संपर्क करने पर लाभार्थियों को जेल भेजने की धमकी दी जाती है। सरकार इसके अलावा गंगा की तलहटी के किनारे सिसौना डांडा समेत अन्य गांवों में अवैध तरीके से लोग सरकारी जमीन पर खेती कर रहे हैं। इस पर प्रशासन गंभीरता दिखाए। खनन को लेकर कहा कि बिना जिला पंचायत की एनओसी के जिले में ईंट-भटठे संचालित हैं। मनमानी कर खनन किया जा रहा है। कार्रवाई की बात कही। इस पर डीएम मनीष बंसल ने कहा कि ईंट भटठों के संचालन को कई विभागों से एनओसी लेनी होती है, यदि किसी विभाग से बिना एनओसी के ईंट भटठा संचालित किया जा रहा है, तो संबंधित विभाग उस पर कार्रवाई कर सकता है। लिए सांसद ने कहा कि जिले में बिजली बिजिलेंस वाले बिजली चेकिंग के नाम पर अनावश्यक रूप से लोगों को परेशान कर रहे हैं। शहर व ग्रामीण अंचलों में लोग बहुत परेशान हैं। असमोली विधायक प्रतिनिधि गुल्लू यादव ने आलू खरीद का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने संभल जिले को आलू की सरकारी खरीद से बाहर रखा है, जबकि संभल में आलू की बंपर पैदावार हुई है। आलू किसान को लागत तक नहीं मिल पा रही है। इससे किसानों में रोष है। आलू खरीद के लिए शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा जाए। इस पर सीडीओ कमलेश सचान ने शासन को प्रस्ताव भेजने की बात कही। विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने कहा कि कहा कि जांच कर अपात्रों के नाम काटकर पात्र गरीब लोगों के राशनकार्ड बनाए जाएं। इसके अलावा पेंशन, आयुष्मान कार्ड बनाए जाने को लेकर ब्लाक व न्याय पंचायत स्तर पर कैंप लगाए जाने की बात कही गई। राज्यमंत्री प्रतिनिधि व भाजपा नेता सुधीर मल्होत्रा ने भी कई महत्वपूर्ण मुददे उठाए। इसके अलावा जनप्रतिनिधियों की ओर से जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक करने समेत कैलादेवी सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों की तैनाती व दवा का उपलब्धता, राशनकार्ड, श्रमकार्ड बनाए जाने समेत प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को जागरूक करने समेत अन्य मुददे प्रमुखता से उठाए गए। वहीं बिजली विभाग से किसी भी अधिकारी के न पहुंचने पर कार्रवाई की मांग की गई। इस पर डीएम ने कार्रवाई की बात कही। राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि अरहम अली समेत डीएसटीओ रत्नेश कुमार, डीएचओ सुनील कुमार, सीएमओ डा. तरन्नुम रजा, एसीएमओ डा. पंकज विश्नोई, डीडीकृषि हीरासिंह जीना, डीएसडब्लयूओ शैलेंद्र गौतम आदि अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक के बाद हादसे के मृतकों को दी श्रद्धांजलि

बहजोई। दिशा की बैठक के दौरान सांसद शफीकुर्रहमान बर्क व भाजपा नेता सुधीर मल्होत्रा के आग्रह पर जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बैठक के समापन करने के बाद चन्दौसी में कोल्ड स्टोरेज में हुए हादसे में मारे गए 14 मजदूरों को सभागार में सभी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें