ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलनियमों की अनदेखी: एक बाइक पर चार लोग थे सवार, हादसे में चली गई एक की जान

नियमों की अनदेखी: एक बाइक पर चार लोग थे सवार, हादसे में चली गई एक की जान

चन्दौसी से वापस अपने गांव लौट रहे बाइक सवारों की बाइक मुरादाबाद-आगरा हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी एक ट्रैक्टर ट्राली में जा घुसी। जिससे बाइक चला रहे ग्रामीण की मौत हो...

नियमों की अनदेखी: एक बाइक पर चार लोग थे सवार, हादसे में चली गई एक की जान
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 10 Sep 2019 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

चन्दौसी से वापस अपने गांव लौट रहे बाइक सवारों की बाइक मुरादाबाद-आगरा हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी एक ट्रैक्टर ट्राली में जा घुसी। जिससे बाइक चला रहे ग्रामीण की मौत हो गई। वही बाइक सवार तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे हायर सेंटर रेफर किया गया है।

थाना बनियाठेर क्षेत्र के गांव गोपालपुर निवासी मुन्नालाल पुत्र गजराम सिंह चन्दौसी के एक कोल्ड स्टोर में पल्लेदारी का काम करता है। सोमवार की रात 9:30 बजे करीब वह कोल्ड स्टोर से अपने गांव जाने के लिए बाइक से निकला। उसके साथ बाइक पर गांव के ही रामचंद्र पुत्र रामप्रसाद, प्रेम किशोर पुत्र उमराव लाल व राजीव पुत्र चरन सिंह निवासी गोपाल पुर भी बाइक पर सवार थे। जैसे ही उनकी बाइक नए बाईपास के निकट पहुंची तो वहां पहले से पंचर खड़ी एक ट्रैक्टर ट्राली में पीछे से जा घुसी। इस हादसे में बाइक सवार सभी चारों लोग बुरी तरह से घायल हो गए। वहां मौजूद अन्य लोगों ने हंड्रेड पुलिस को इस हादसे की सूचना दी। जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों घायलों को चन्दौसी लाकर राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने बाइक चला रहे मुन्नालाल (40) को मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना जब परिजनों को लगी तो वह सब राजकीय चिकित्सालय पहुंचे और मुन्नालाल का शव देखकर मौके पर कोहराम मच गया। पत्नी धर्मवती व अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ था। इस दुर्घटना में घायल रामचंद्र, प्रेम किशोर व राजीव को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

एक बाइक पर चार की सवारी से हुआ हादसा

ट्रैफिक के सभी नियम लोगों की जान की सुरक्षा के लिए ही बने हैं। इसे तोड़ने पर गंभीर परिणाम हो सकते हैं यह बात यहां देर रात हुए हादसे में देखने को मिली। चन्दौसी से अपने गांव गोपालपुर लौट रहे मुन्नालाल की बाइक पर उसके गांव के ही तीन और लोग भी सवार थे। जबकि एक बाइक पर दो लोगों ही नियमानुसार चलने चाहिए। ऐसे में माना जा रहा है कि चार लोगों की सवारी के कारण बाइक चालक अपनी बाइक पर संतुलन नहीं रख सका और सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर ट्राली से उसकी बाइक टकरा गई। जिस कारण यह दर्दनाक हादसा हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें