ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल जिले में डेढ़ हजार लोगों को लगा सुरक्षा का टीका

संभल जिले में डेढ़ हजार लोगों को लगा सुरक्षा का टीका

संभल जिले में कोरोना संक्रमण फैलने के बीच बचाव के लिए टीकाकरण भी जारी है। गुरुवार को स्वास्थ्य केंद्रों पर डेढ़ हजार से अधिक लोगों को सुरक्षा का...

संभल जिले में डेढ़ हजार लोगों को लगा सुरक्षा का टीका
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 14 May 2021 03:06 AM
ऐप पर पढ़ें

संभल जिले में कोरोना संक्रमण फैलने के बीच बचाव के लिए टीकाकरण भी जारी है। गुरुवार को स्वास्थ्य केंद्रों पर डेढ़ हजार से अधिक लोगों को सुरक्षा का टीका लगाया गया। स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने को कहा।

जिला अस्पताल व अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। सुबह से ही लोग राहत का टीका लगवाने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचे। स्वास्थ्य कर्मियों ने पूरी सतर्कता के साथ टीका लगाया। टीकाकरण के बाद लोगों को आब्जर्वेशन कक्ष में बैठाया गया। वहां तीस मिनट तक कोई दिक्कत नहीं होने पर जाने दिया। सुबह से दोपहर तक लोग स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर टीकाकरण कराते रहे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 45 साल से अधिक आयु के आठ सौ उड़नचास लोगों को पहला टीका लगाया गया। इसी आयु वर्ग के पांच सौ अस्सी लोगों ने दूसरी डोज का टीका लगवाया। जबकि 60 साल से अधिक आयु के पिचासी लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। लोगों ने टीका लगाने के बाद राहत की सांस ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें