ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल के स्कूल में मारपीट करने वाली शिक्षिकाओं को नोटिस

संभल के स्कूल में मारपीट करने वाली शिक्षिकाओं को नोटिस

संभल के पंवासा विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय में दलित बच्चों से अभद्रता के विरोध पर मारपीट करने वाली शिक्षिकाओं पर विभाग ने कार्रवाई शुरु कर दी...

संभल के स्कूल में मारपीट करने वाली शिक्षिकाओं को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,संभलWed, 31 Jan 2018 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल के पंवासा विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय में दलित बच्चों से अभद्रता के विरोध पर मारपीट करने वाली शिक्षिकाओं पर विभाग ने कार्रवाई शुरु कर दी है। शिक्षा विभाग ने प्रधानाचार्य व दोनों शिक्षिकाओं को नोटिस देकर तीन दिन के अंदर नोटिस का उत्तर देने को कहा है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

हयातनगर थानांतर्गत पंवासा विकास खंड के गांव मुजफ्फरपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका द्वारा दलित बच्चों से भेदभाव व अभद्रता करने का विरोध करने पर विद्यालय में तैनात शिक्षिकाएं कायमा कनीज व कहकशा आपस में भिड़ गई थीं। शिक्षिकाओं में आपस में मारपीट होते देख सहमे छात्र-छात्राओं ने शोर मचाया तो बच्चों के अभिभावक भी मौके पर पहुंच गये थे। बाद में शिक्षिका कहकशा व आधा दर्जन से अधिक बच्चे अभिभावकों को साथ लेकर थाने पहुंचे थे। छात्र-छात्राओं ने थाने पहुंचकर आरोपी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर प्रदर्शन कर पुलिस को तहरीर दी थी। विभागीय अधिकारियों को मामले की जानकारी होने पर विद्यालय के प्रधानाचार्य जिकरुलर्रहमान, शिक्षिका कायमा कनीज व कहकशा को नोटिस देकर सभी से तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है।

स्कूल नहीं पहुंची सहमी छात्राएं

पंवासा विकास खंड के गांव मुजफ्फरपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को हुई घटना की शिकायत करने थाने पहुंचने वाली छात्राएं मीनाक्षी, जयललिता, रोशनी, ज्योति, मनीषा, निशा व रहमत जहां शिक्षिका की अभद्रता से सहम गई हैं। शिक्षिका की करतूतों से सहमी छात्राएं बुधवार को भी स्कूल नहीं पहुंचीं।

एबीएसए पंवासा कोमल यादव ने बताया कि गांव मुजफ्फरपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में हुई घटना की जानकारी होने पर स्कूल के प्रधानाचार्य के साथ ही दोनों शिक्षिकाओं को नोटिस देकर तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें