ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलवोट बनवाने को नहीं दिखा उत्साह, ग्रामीण क्षेत्र में बीएलओ रहे नदारद फोटो..9,10

वोट बनवाने को नहीं दिखा उत्साह, ग्रामीण क्षेत्र में बीएलओ रहे नदारद फोटो..9,10

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 से पूर्व की गतिविधियों के अंतर्गत 26 सितंबर को विशेष अभियान दिवस...

वोट बनवाने को नहीं दिखा उत्साह, ग्रामीण क्षेत्र में बीएलओ रहे नदारद फोटो..9,10
हिन्दुस्तान टीम,संभलSun, 26 Sep 2021 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 से पूर्व की गतिविधियों के अंतर्गत 26 सितंबर को विशेष अभियान दिवस मनाया गया। जिसके अंतर्गत निर्धारित मानक के अनुरूप छूटे हुए अर्ह नागरिक विशेष रूप से दिव्यांग मतदाताओं, 18 से 19 आयु वर्ग के मतदाताओं, महिला मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल किए।

जिलाधिकारी संजीव रंजन एवं अपर जिलाधिकारी कमलेश कुमार अवस्थी ने गुन्नौर तहसील के कैल एवं बाबू राम सिंह इंटर कॉलेज बूथ का निरीक्षण किया। जिसमें संबंधित बीएलओ तथा पदाभिहित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सुबह दस बजे से शाम चार बजे मतदाता सूची एवं सभी आवश्यक प्रपत्र लेकर बीएलओ उपस्थित रहें। संबंधित आशा एएनएम, आंगनवाड़ी, महिला कार्यकर्ती,रोजगार सेवक ने भी सहयोग दिया। एसडीएम संभल दीपेंद्र यादव ने एमजीएम कॉलेज, शंकर कॉलेज और जेडीयू इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। बीएलओ से बनाए गए वोटों के बारे में जानकारी ली और जरूरी निर्देश दिए। शहर के मतदान केंद्रों पर बीएलओ मौजूद रहे लेकिन काफी कम संख्या में ही लोग वोट बनवाने के लिए पहुंचे।

...........ग्रामीण क्षेत्र में कहीं नदारद रहे तो दोपहर में ही भाग गए बीएलओ...............

संभल। मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए आयोजित शिविर कई गांव में नहीं लगे। बीएलओ मतदान केंद्रों पर नहीं पहुंचे। ग्रामीण क्षेत्र में अधिकांश मतदान केंद्रों पर बीएलओ का सहयोग करने के लिए आशा, एएनएम, आंगनवाड़ी आदि नहीं पहुंचीं। कई गांव में बीएलओ पहुंचे लेकिन मतदाता बनने के लिए युवाओं के नहीं पहुंचने पर बीएलओ दोपहर में भी मतदान केंद्र से लौट गए।

....................गुन्नौर में सपाईयों ने बनवाए वोट.....................

संभल/गुन्नौर। जिला प्रशासन की ओर से वोट बनाने के लिए मतदान केंद्रों पर शिविर आयोजित किए गए। समाजवादी पार्टी के गुन्नौर विधानसभा अध्यक्ष अमित यादव ने कई गांव में दौरा कर बीएलओ से वोट बनवाने की जानकारी ली। प्रक्रिया के तहत अन्य पार्टी के पदाधिकारियों से भी अपील की गई कि गांव-गांव जाकर बूथ पर वोट बढ़ाने का काम करें। जो 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके हों उनका वोट अवश्य बनवाएं। इस मौके पर शरद यादव,देवपाल सिंह,प्रमोद गुप्ता,अनिल यादव,राजा यादव, वीर सिंह,देवेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें