DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  संभल  ›  जिले में 23 सौ से अधिक को लगा कोरोना टीका
संभल

जिले में 23 सौ से अधिक को लगा कोरोना टीका

हिन्दुस्तान टीम,संभलPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 08:10 PM
जिले में 23 सौ से अधिक को लगा कोरोना टीका

संभल। संवाददाता

संभल जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण जारी है। बुधवार को स्वास्थ्य केंद्रों पर 23 सौ से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को संक्रमण से बचाव को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के नियम का पालन करते रहने की सलाह दी।

स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संभल और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण के लिए सत्र आयोजित कराए। जहां सुबह से ही लोग टीका लगवाने के लिए पहुंचे। खासकर युवाओं में टीकाकरण को लेकर उत्साह नजर आया। स्वास्थ्य कर्मियों ने पूरी सतर्कता के साथ लोगों को टीका लगाया। सुबह से दोपहर तक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य चलता रहा। 18 वर्ष से अधिक आयु के एक हजार पांच सौ अड़सठ युवाओं को पहला टीका लगा। 45 साल से अधिक आयु के छह सौ उनहत्तर लोगों को पहला और निन्यानवे लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। 60 साल से अधिक आयु के दो लोगों को पहला और एक को दूसरा टीका लगा। सात हेल्थ केयर वर्करों को पहला और चार फ्रंट लाइन वर्करों को पहला टीका लगाया।

परिषद के प्रवक्ता ने लगवाया टीका

संभल। राष्ट्रीय भ्रष्टाचार दमन परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज संभली ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायतरीन पहुंचकर कोरोना संक्रमण से बचाव को पहला टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। लोगों से अपील है कि समय से कोरोना वैक्सीन लगवाएं। कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए सहयोग किया जाए और जिम्मेदार नागरिक होने की जिम्मेदारी को निभाएं।

संबंधित खबरें