DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  संभल  ›  दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या, ससुराली फरार
संभल

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या, ससुराली फरार

हिन्दुस्तान टीम,संभलPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 11:11 PM
दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या, ससुराली फरार

चन्दौसी। संवाददाता

तहसील चन्दौसी के थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव चंडरऊआ में दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या कर दी। आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार कर ससुराल वाले फरार हो गए। मायके वालों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चिता से अवशेष उठा कर जांच को प्रयोगशाला भेजे हैं। मृतक की मां की ओर से पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दी गई है।

जनपद रामपुर के थाना पटवाई क्षेत्र के गांव सैदनगर जनूवी निवासी मीना पत्नी हरी सिंह ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बेटी पूजा (20वर्ष) की शादी एक साल पहले संजीव पुत्र महेश निवासी गांव चंडरऊआ थाना कुढ़फतेहगढ़ से की थी। आरोप है कि ससुराल वाले शादी में दिए दान दहेज से खुश नहीं थे। एक लाख रुपये और बाइक की मांग करते हुए आए दिन बेटी को मानसिक व शारीरिक रुप से प्रताड़ित करते थे। जिसके चलते रविवार की रात किसी समय बेटी की हत्या कर रात में शव का अंतिम संस्कार कर दिया। सोमवार की दोपहर करीब एक बजे पड़ोसी ने फोन कर घटना की जानकारी दी तो मायके वाले थाना कुढ़फतेहगढ़ पहुंचे और पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस तत्काल हरकत में आयी और मौके पर पहुंची। ससुराल वाले घर पर ताला डाल कर फरार हैं। पुलिस ने अंतिम संस्कार स्थल पर पहुंची जहां चिता से अवशेष उठाए और प्रयोगशाला जांच के लिए भेज दिए। मृतका की मां की ओर से पति, सास व ससुर के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में तहरीर दी गई है।

मृतका की मां की ओर से तहरीर मिली है, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। आरोपी फरार चल रहे हैं, गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है।

वरुण कुमार, थाना प्रभारी, थाना कुढ़फतेहगढ़।

संबंधित खबरें