DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश संभलदबोई कला में बुखार से तप रहे ग्रामीण,स्वास्थ्य विभाग बेसुध

दबोई कला में बुखार से तप रहे ग्रामीण,स्वास्थ्य विभाग बेसुध

हिन्दुस्तान टीम,संभलNewswrap
Sat, 23 Oct 2021 11:50 PM
दबोई कला में बुखार से तप रहे ग्रामीण,स्वास्थ्य विभाग बेसुध

संभल जनपद में बुखार का प्रकोप नहीं थम रहा है। सामान्य बुखार के साथ ही अब टायफाइड, डेंगू ने भी पैर पसार लिए हैं। डेंगू के लगातार नए मामले सामने आने के कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। रोगी अस्पतालों में दौड़ रहे हैं लेकिन सरकारी अस्पतालों में रोगियों को बेहतर उपचार नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में अधिकांश रोगी निजी अस्पतालों में उपचार कराने को मजबूर हैं।

विकासखंड असमोली की ग्राम पंचायत दबोई कला में बुखार इतनी बुरी तरह फैल रहा है कि एक दिन बुखार आने से प्लेटलेट्स बहुत जल्दी कम हो रही हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असमोली पर भी सूचना देने के बाद भी डॉक्टरों ने गांव में फैल रहे बुखार रोगियों की कोई सुध नहीं ली है। गांव निवासी बाबू पुत्र चेतराम की रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आई है। वहीं सीमा पत्नी सुभाष को घर पर ही ड्रीप लग रही है। सरिता पत्नी चेतन सिंह को कई दिनों से बुखार आ रहा है। उनकी भी प्लेट्लेट्स कम हो गई हैं। घर पर ही ग्लूकोज लगवा कर इलाज करा रहे हैं। प्रवेश पत्नी हरकेश की हालत ज्यादा खराब होने पर मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। अरुण पुत्र नेमवीर की हालत ज्यादा खराब होने पर मेरठ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव में बुखार से बहुत से ग्रामीण निजी चिकित्सकों के पास इलाज कराने को मजबूर हैं। सुषमा पत्नी मनवीर भी असमोली के निजी अस्पताल में भर्ती है।

......स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश....

संभल। गांव दबोई कला के ग्रामीणों ने गांव में बुखार फैलने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव नहीं पहुंची है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग को जानकारी देने के बाद भी कोई देखने तक नहीं आया। ग्रामीणों ने गांव स्वास्थ्य शिविर लगाकर स्वास्थ्य परीक्षण कर रोगियों का उपचार किए जाने की मांग की है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें