ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलछात्र नेताओं की भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

छात्र नेताओं की भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

एसएम कॉलेज चंदौसी के छात्रों द्वारा छात्र संघ चुनाव कराए जाने को लेकर भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही है। इस दौरान नगरपलिका अध्यक्ष ने पहुंचकर...

छात्र नेताओं की भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी
हिन्दुस्तान टीम,संभलMon, 04 Dec 2023 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

एसएम कॉलेज चंदौसी के छात्रों द्वारा छात्र संघ चुनाव कराए जाने को लेकर भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही है। इस दौरान नगरपलिका अध्यक्ष ने पहुंचकर छात्र नेताओं से बात की और अपना समर्थन जताया। जबकि कॉलेज के प्राचार्य ने सारे मामले से जिलाधिकारी को अवगत कराकर निर्देशित किए जाने का अनुरोध किया है।
एसएम कॉलेज के छात्र नेता काफी समय से छात्र संघ चुनाव की मांग करते आ रहे हैं। कॉलेज प्रशासन चुनाव कराने के लिए कतई तैयार नहीं है। इसीलिए छात्र नेता एक दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं। जिसमें एक छात्र नेता गर्वित पाल की शनिवार की शाम हालत बिगड़ने पर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। रविवार को तीसरे दिन भी छात्र नेताओं की भूख हड़ताल जारी रही। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष लता वार्ष्णेय कॉलेज गेट पर पहुंचीं और भूख हड़ताल पर बैठे छात्र नेताओं से बात कर उनके साथ होने की बात कही। इसके बाद नगरपालिका अध्यक्ष कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दानवीर सिंह यादव से मिलीं और जानकारी की। साथ ही समस्या के शीघ्र समाधान की मांग की। वहीं प्राचार्य ने सारे घटनाक्रम से जिलाधिकारी मनीष बंसल को अवगत कराया है। उन्होंने बताया है कि कुछ विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का लाभ लेते हुए दोबारा प्रवेश ले लिया है। चुनाव के माध्यम से वह अन्य विद्यार्थियों पर अपना दबदबा कायम रखना चाहते हैं। इसीलिए कुछ छात्र अनशन पर बैठे हैं। जबकि विश्वविद्यालय से संबद्ध किसी महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव नहीं हुए हैं। इस बारे में महाविद्यालय व शासन से कोई गाइडलाइन भी जारी नहीं की गई है। वहीं इसी माह सेमेस्टर की मिड टर्म परीक्षाएं संपन्न कराई जानी हैं। प्राचार्य ने जिलाधिकारी से इस ओर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें