ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलहिंदुत्व जीवन पद्धति पूरी तरह वैज्ञानिक तरीकों पर आधारित

हिंदुत्व जीवन पद्धति पूरी तरह वैज्ञानिक तरीकों पर आधारित

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आठ दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग के समापन समारोह में स्वयंसेवकों ने शारीरिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन कर लोगों का मन मोहा।...

हिंदुत्व जीवन पद्धति पूरी तरह वैज्ञानिक तरीकों पर आधारित
हिन्दुस्तान टीम,संभलSat, 23 Oct 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आठ दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग के समापन समारोह में स्वयंसेवकों ने शारीरिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन कर लोगों का मन मोहा। स्वयंसेवकों ने भारत को परम वैभव पर ले जाने का संकल्प लिया।

बीएमबीएल जैन कालेज में आठ दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग के समापन समारोह का शुभारंभ ध्वजारोहण कर किया गया। स्वयंसेवकों ने पूर्ण गणवेश में दंड युद्ध, नियुद्ध, योगासन, व्यायाम योग, गण क्षमता के विभिन्न आकर्षक प्रयोगों का प्रदर्शन किया। आरएसएस के जिला शारीरिक शिक्षण प्रमुख सम्भव जैन ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देशभक्ति का प्रकटीकरण करना है तो हमें देश के प्राकृतिक संसाधनों एवं प्रकृति का संरक्षण करना चाहिए। आज के वर्तमान युग में देश में पेड़ लगाने-पानी बचाने व प्लास्टिक हटाने के संकल्प लेने की आवश्यकता है। इस मौके पर जिला प्रचारक क्रांति कुमार, जिला संघचालक विनय कुमार सिंह, जिला कार्यवाह मित्रपाल सिंह, नगर कार्यवाह सतीश चंद्र शर्मा, मनोज, अवनेश आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें