ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलस्वास्थ्य टीमों ने आशंकितों की जांच को गांवों में बहाया पसीना

स्वास्थ्य टीमों ने आशंकितों की जांच को गांवों में बहाया पसीना

ग्रामीण इलाके में कोरोना संक्रमण फैलने के बीच स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को आधा दर्जन गांवों की दौड़ लगाई। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 160...

स्वास्थ्य टीमों ने आशंकितों की जांच को गांवों में बहाया पसीना
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 18 May 2021 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल। संवाददाता

ग्रामीण इलाके में कोरोना संक्रमण फैलने के बीच स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को आधा दर्जन गांवों की दौड़ लगाई। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 160 आरटीपीसीआर सैंपल लिए और 136 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन किट से की। जिसमें सभी निगेटिव रहे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संभल के चिकित्सा अधीक्षक डा.मनीष अरोड़ा के निर्देश पर डा.सुनील कुमार त्यागी के नेतृत्व में ब्लाक संभल के गांव बराही, हजरतनगर गढ़ी, ईसापुर सानी में संक्रमितों की फैमिली और संपर्क के लोगों को ट्रेस किया गया और सैंपलिंग की। यहां 50 आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए और 25 लोगों की जांच एंटीजन किट से की गई। जिसमें सभी निगेटिव रहे। टीम ने संक्रमितों को होम आइसोलेट कराया। इस दौरान एलटी सोनू गुप्ता, राजेश कुमार, पदम कुमार रहे। स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी डा.मनोज चौधरी ने बताया कि गांव सलखना में 26 आरटीपीसीआर सैंपल और 27 एंटीजन जांच की गईं। गांव मातीपुर और सैदपुर गंगू में 84 आरटीपीसीआर सैंपल लेकर 84 की जांच एंटीजन किट से की गई। जिसमें सभी निगेटिव रहे। डा.मनोज ने कहा कि आरटीपीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट मिलने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें