ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलबालिकाओं और बालक में नहीं करना चाहिए भेदभाव

बालिकाओं और बालक में नहीं करना चाहिए भेदभाव

एमजीएम कालेज में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा एवं सम्मान के लिए मिशन शक्ति अभियान के तहत आयोजित हुए वेबिनार में बालिकाओं और बालक में किसी भी तरह...

बालिकाओं और बालक में नहीं करना चाहिए भेदभाव
हिन्दुस्तान टीम,संभलThu, 22 Oct 2020 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

एमजीएम कालेज में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा एवं सम्मान के लिए मिशन शक्ति अभियान के तहत आयोजित हुए वेबिनार में बालिकाओं और बालक में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं करने का संदेश दिया गया।

लैंगिक असमानता और समाज में महिलाओं को समान अधिकार....विषय पर हुए वेबिनार में प्राचार्य डा. आबिद हुसैन ने कहा कि प्रदेश सरकार की मुहिम को आगे बढ़ाने का प्रयास हो रहा है लेकिन बालिकाओं और बालक में हमें कोई भेदभाव नहीं करना चाहिए। मुख्य वक्ता डा.नवीन यादव ने कहा कि देश में लैंगिक असमानता का मुख्य कारण जागरूकता और शिक्षा की कमी है। हमें समाज को जागरूक करने की जरूत है। बेटियों के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए। डा.रियाज अहमद ने कहा कि बेटियां हमारे देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। उन्हें प्रोत्साहित करते रहना जरूरी है। शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रभारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि वेबिनार कालेज के बच्चों के लिए महत्वपूर्ण प्रयास है। कार्यक्रम संचालक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि हमें एक खिलाड़ी की तरह कभी हार नहीं माननी चाहिए। कार्यक्रम की सह संयोजक डा.अनुभा गुप्ता ने बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान डा.संजय बाबू दुबे, डा.दिलदार, डा.भानू भास्कर, डा.नीलेश, डा.अहमद, डा.दुष्यंत मिश्रा, डा. पूजा गुप्ता, डा.अर्चना बंसल आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें