DA Image
25 सितम्बर, 2020|1:27|IST

अगली स्टोरी

संभल में ईको फ्रेंडली तरीके से विसर्जित हुए गणपति

संभल में ईको फ्रेंडली तरीके से विसर्जित हुए गणपति

संभल जिले में गणेश विसर्जन को लेकर पुलिस प्रशासन चौकन्ना रहा। राजघाट गंगातट पर पुलिस बल मुस्तैद रहकर निगरानी करने लगा। वहीं संभल में कोरोना काल के दौरान श्रद्धालुओं ने गणेश विसर्जन का नया तरीका निकाला। श्रद्धालुओं ने ईको फ्रेंडली गणपति विसर्जित किए।

कोरोना काल में गणेश प्रतिमा विसर्जन शोभायात्राओं को रोकने के लिए मंगलवार को सुबह से ही पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा। गणेश प्रतिमा विसर्जित करने पर पाबंदी के बावजूद श्रद्धालुओं ने मन बनाया। श्रद्धालुओं ने गणेश प्रतिमा विसर्जित करने के लिए राजघाट और अनूपशहर गंगाघाट पहुंचना शुरू कर दिया। राजघाट गंगाघाट पर पहले से ही पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस ने लोगों को हिदायत देने का काम शुरु कर दिया। वहीं संभल में श्रद्धालुओं ने कोरोना काल में गणेश विसर्जन का नया तरीका निकाला।

गंगा में ले जाकर गणेश प्रतिमा विसर्जित करने के बजाय घर में ही ईको फ्रेंडली गणपति विसर्जित किए। शहर के मुहल्ला ठेर में एक परिवार के लोगों ने बाल्टी में पानी भरा। गणपति की प्रतिमा को पानी में डुबोया और इस जल को पेड़-पौधों को सींचने में इस्तेमाल कर लिया। इस दौरान गणपति के जयकारों से माहौल भक्तिमय बन गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ganapati immersed in an eco-friendly manner