ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल के रजपुरा गोशाला में पंद्रह दिन में पांच पशुओं की मौत

संभल के रजपुरा गोशाला में पंद्रह दिन में पांच पशुओं की मौत

रजपुरा इलाके में आवारा पशुओं के लिए बनाई गई अस्थाई गोशाला में पशुओं के खानपान व रहन सहन के साथ ही चिकित्सीय सुविधाएं नहीं मिलने से गायों की मौत हो रही...

संभल के रजपुरा गोशाला में पंद्रह दिन में पांच पशुओं की मौत
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 16 Apr 2019 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

रजपुरा इलाके में आवारा पशुओं के लिए बनाई गई अस्थाई गोशाला में पशुओं के खानपान व रहन सहन के साथ ही चिकित्सीय सुविधाएं नहीं मिलने से गायों की मौत हो रही है। पंद्रह दिन में पांच गायों की मौत का मामला सामने आ चुका है लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

गांव न्यौरा-ब्यौरा के पास अस्थाई गोशाला बनाई गई है। जहां अव्यवस्थाएं हावी होने के चलते पंद्रह दिनों में पांच-छह गायों की मौत हुई हैं। मंगलवार को गोशाला के बाहर तीन गायों के कंकाल पड़े थे। गौशाला के पास रहने वाले रामप्रकाश शर्मा का कहना है कि तीन-चार दिन पहले एक गाय की हालत खराब थी और बहुत कमजोर हो रही थी। इस लिए हमने खुद कहकर गाय को गौशाला से बाहर छुड़वा दिया। वहीं गोशाला की देखरेख करने वाले गोपाल यादव ने बताया कि गोशाला में शुरु में 134 गाय थीं, लेकिन आश्रम में लगने वाली साप्ताहिक बाजार में किसान गायों को छोड़ जाते हैं। इसलिए परिसर के अनुसार गायों की संख्या अधिक है। गोशाला में गाय की मौत नहीं हुई है। दूसरी तरफ गांव के लोगों का कहना है कि कहने के बाद भी पशु चिकत्सक गायों के इलाज के लिए नहीं आते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें