ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलशॉर्ट सर्किट से किसान के घर में लगी आग, एक लाख की क्षति

शॉर्ट सर्किट से किसान के घर में लगी आग, एक लाख की क्षति

गोवर्धन पर्व की देर रात थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव छाबड़ा में शॉर्ट सर्किट से किसान के घर में आग लग गई। जाग होने पर परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से बाल्टियों से पानी फेंक कर आग पर काबू...

शॉर्ट सर्किट से किसान के घर में लगी आग, एक लाख की क्षति
हिन्दुस्तान टीम,संभलSat, 10 Nov 2018 01:19 AM
ऐप पर पढ़ें

गोवर्धन पर्व की देर रात थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव छाबड़ा में शॉर्ट सर्किट से किसान के घर में आग लग गई। जाग होने पर परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से बाल्टियों से पानी फेंक कर आग पर काबू पाया। तब तक हजारों की नगदी समेत घरेलू सामान जल कर खाक हो गया। एक लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। इस दौरान एक घंटा तक अफरातफरी भरा माहौल रहा।

गांव छाबड़ा निवासी किसान तेजपाल पुत्र ननूकी का गांव के होली वाले चौराहे पर घर है। गोवर्धन पर्व पर दिन शुक्रवार की रात तेजपाल परिवार के साथ घर के पास ही स्थित घेर पर सो रहा था। घर के बरामदे में बेटी प्रीति सो रही थी। देर रात 10 बजे के बाद शॉर्ट सर्किट से कमरे में आग लग गई। जलने की दुर्गंध जब बरामदे में सो रही प्रीति की नाक तक पहुंची तो उसकी आंख खुल गई। तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी। प्रीति के शोर मचाने पर परिजन और पास पड़ोस के ग्रामीण दौड़ कर मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य में जुट गए। बाल्टियों से पानी फेंक कर आग पर काबू पाया। तब तक कमरे में रखे 25 हजार रुपये, 20 क्विंटल गेहूं, चारपाई, कपड़े आदि घरेलू सामान जल कर खाक हो गया। गनीमत रही कमरे के बाहर बनी रसोई के बाहर गैस सिलेंडर रखा था। यदि सिलेंडर तक आग पहुंच जाती तो हादसा बड़ा हो सकता था। क्योंकि पास ही प्रीति सो रही थी। पीड़ित किसान ने बताया कि दीवाली पर उसका बेटा बाहर से मजदूरी करके लौटा था। बेटे ने बैंक में जमा करने के लिए 25000 रुपये दिए थे। जो जल गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें