ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलकिसानों ने उठाई बर्बाद फसलों के मुआवजे की मांग

किसानों ने उठाई बर्बाद फसलों के मुआवजे की मांग

आंधी बरसात में खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।...

किसानों ने उठाई बर्बाद फसलों के मुआवजे की मांग
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 22 Oct 2021 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

आंधी बरसात में खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। कहा कि सरकार ने जल्द मुआवजा नहीं दिया तो किसानों के सामने बड़ी समस्या खड़ी जायेगी।

गुरुवार दोपहर को इकटठा होकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम रमेश बाबू को ज्ञापन सौंपकर कहा कि तेज बरसात व आंधी से किसानों की धान,सरसों,आलू की फसल पूरी तरह से तबाह हो गई है। किसान ने किसी तरह कर्जा लेकर फसल उगाई थी। अब फसल तबाह होने के बाद किसान बेहद परेशान है। कहा गया कि इस हालात में धान क्रय केंद्रों पर बारदाना व क्वालिटी के नाम पर किसानों का शोषण बंद किया जाना चाहिए। बिजली की कटौती बंद कर किसानों को शेडयूल के हिसाब से बिजली दी जानी चाहिए। मांग रखी गई कि किसानों को 60 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिया जाये। किसान सम्मान निधि से वंचित किसानों को सम्मान निधि का लाभ दिलाने वीनस शुगर मिल से गन्ना मूल्य भुगतान दिलाने की मांग भी किसानों ने रखी। इस दौरान कुलदीप चौधरी,ओमपाल सिंह,भूरे सिंह,आशीष कुमार,प्रेमपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें