ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलट्रैक्टरों के साथ डीएम दफ्तर पहुंचे किसान, किया प्रदर्शन

ट्रैक्टरों के साथ डीएम दफ्तर पहुंचे किसान, किया प्रदर्शन

संभल में दस साल पुराने ट्रैक्टर व पंपिंग सेट पर एनजीटी द्वारा रोक लगाए जाने से नाराज किसान अपने ट्रैक्टर लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंच...

ट्रैक्टरों के साथ डीएम दफ्तर पहुंचे किसान, किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 27 Mar 2018 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल में दस साल पुराने ट्रैक्टर व पंपिंग सेट पर एनजीटी द्वारा रोक लगाए जाने से नाराज किसान अपने ट्रैक्टर लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंच गए। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने डीएम दफ्तर पर प्रदर्शन किया। किसानों ने सरकार व एनजीटी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

मंगलवार को भाकियू जिलाध्यक्ष शंकर सिंह यादव के नेतृत्व में जिले भर के किसान ट्रैक्टर लेकर डीएम दफ्तर पहुंच गये। जहां उन्होने एनजीटी द्वरा दस वर्ष पुराने ट्रैक्टर व पंपिंग सेट पर रोक लगाये जाने के विरोध में ट्रैक्टरों पर खड़े होकर जमकर प्रदर्शन किया और सरकार व एनजीटी के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि एनजीटी के आदेश के बाद दिल्ली व उत्तर प्रदेश में दस साल पुराने वाहनों के साथ ही ट्रैक्टरों पर भी रोक लगाई गई है। इस आदेश के लागू होने से आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसानों को मुश्किल होगी। इसलिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को यह फैसला लागू करने से पहले किसानो की परेशानी की बारे में सोचना चहिए। पाबंदी के इस आदेश से ट्रैक्टर व पंपिंग सैट को बाहर रखा जाए। किसान नेताओं ने कहा कि ट्रैक्टरों पर पाबंदी लगाई गई तो किसान तबाह हो जायेगा। भाकियू ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम चंदौसी को दिया। इसके साथ ही मांग रखी कि जिले भर में स्थापित शुगर मिलों पर किसानों का बड़े पैमाने पर गन्ना भुगतान बकाया है। जिसका अति शीघ्र भुगतान कराया जाये। इस दौरान जगपाल सिंह, दलवीर सिंह, मुनेन्द्र सिंह, रामाशंकर शर्मा, राजेश श्रीवास्तव, अजयपाल सिंह, भूरे यादव, ओमप्रकाश, मोहर सिंह यादव, बाबूराम, विजयपाल, खुशीराम सहित जिले भर से आए किसान मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें