ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलभक्तों ने कालरात्रि की पूजा अर्चना कर मांगी मनौती

भक्तों ने कालरात्रि की पूजा अर्चना कर मांगी मनौती

संभल जिले के मंदिरों में भक्तों ने नियमों का पालन करते हुए मां दुर्गा के स्वरूप कालरात्रि की पूजा अर्चना करके मनौती मांगी। मंदिरों में सोशल...

भक्तों ने कालरात्रि की पूजा अर्चना कर मांगी मनौती
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 23 Oct 2020 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल जिले के मंदिरों में भक्तों ने नियमों का पालन करते हुए मां दुर्गा के स्वरूप कालरात्रि की पूजा अर्चना करके मनौती मांगी। मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सेवादार जुटे रहे। शाम के वक्त भी भक्तों ने आरती में हिस्सा लेकर माता रानी का गुणगान किया।

कोरोना काल में जिला प्रशासन की गाइडलाइन के तहत ही मंदिरों में माता रानी के दर्शन और पूजन का सिलसिला चल रहा है। शुक्रवार को चामुंडा मंदिर हल्लू सराय में सुबह से ही भक्त पहुंचने लगे। सामाजिक दूरी और मास्क के नियम का पालन करते हुए मां दुर्गा के स्वरूप कालरात्रि की विधि विधान से पूजा अर्चना की। भक्तों ने सुख समृद्धि का आशीर्वाद लिया। चामुंडा मंदिर हयातनगर, चामुंडा मंदिर घुंघावली, कैला देवी धाम, भगवंतपुर वाली देवी मंदिर बहजोई में भी भक्तों ने कालरात्रि की पूजा अर्चना की। माता रानी के जयकारों और घंटों की आवाज से माहौल भक्तिमय बना रहा। असमोली, सौंधन, पंवासा, रजपुरा, गवां, गुन्नौर, धनारी क्षेत्र के मंदिरों में भी पूजा अर्चना का सिलसिला चला। शाम के वक्त भक्तों ने मंदिरों पर पहुंचकर आरती में हिस्सा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें