ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलभैया दूज पर एक्सप्रेस के साथ पैसेंजर ट्रेनों में भी बढ़ी भीड़, मची मारामारी

भैया दूज पर एक्सप्रेस के साथ पैसेंजर ट्रेनों में भी बढ़ी भीड़, मची मारामारी

मुरादाबाद में गुरुवार को भैया दूज पर रोडवेज बसों के साथ ट्रेनों में भी मारामारी रही। त्योहार मनाने निकली बहनें व अन्य लोगों को ट्रेन में जगह नहीं...

भैया दूज पर एक्सप्रेस के साथ पैसेंजर ट्रेनों में भी बढ़ी भीड़, मची मारामारी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 27 Oct 2022 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद में गुरुवार को भैया दूज पर रोडवेज बसों के साथ ट्रेनों में भी मारामारी रही। त्योहार मनाने निकली बहनें व अन्य लोगों को ट्रेन में जगह नहीं मिल पाई। दूर दराज से आने वाली एक्सप्रेस ट्रेनें खचाखच भरी दिखीं तो संभल, काशीपुर, रामनगर जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ रहीं। पैसेंजर गाड़ियों में जनरल टिकटों की बिक्री भी सामान्य दिनों के मुकाबले डेढ़ गुना ज्यादा रहीं।

भैया दूज पर्व पर भाइयों के तिलक लगाने के लिए बहनें सुबह घरों से निकल पड़ी। तमाम लोगों ने बस की बजाय ट्रेन से सफर करना मुनासिब समझा। त्योहार के चलते सुबह से ही रेलवे स्टेशनों पर चहल पहल रहीं। टिकट काउंटरों पर लंबी लाइन लगी रहीं। यूटीएस के अलावा एटीवीएम पर भी टिकट लेने वालों की लाइन लगी रहीं। मुरादाबाद से संभल, चंदौसी, काशीपुर, रामनगर, काठगोदाम की पैसेंजर गाड़ियों में खासी भीड़ भाड़ रहीं। यहीं नहीं लखनऊ व आनंद विहार व गाजियाबाद से आने वाली गाड़ियां भी पैक रहीं। शुक्रवार को लखनऊ से आनंद विहार जाने वाली डबल डेकर 2.50 घंटे देरी से मुरादाबाद पहुंची। ट्रेन में सभी सीटें भरी थीं। इसी दौरान संभल-मुरादाबाद डेमू में भी भीड़ उतरीं।

जनरल टिकटों से रेलवे को 30 लाख की आय

मुरादाबाद। दिवाली, भैया दूज के मद्देनजर मुरादाबाद में डेढ़ गुना टिकट बिके। चौबीस घंटे में 12 हजार से ज्यादा जनरल टिकटों की बिक्री से रेलवे को राजस्व मिला। 26 अक्तूबर की रात तक मुरादाबाद स्टेशन पर राजस्व का आंकड़ा 30 लाख रुपये तक पहुंच गया। चंदौसी, संभल के लिए टिकटों की बिक्री के अलावा सेकंड एंट्री काउंटरों पर काशीपुर, काठगोदाम आदि के लिए टिकट बिकते है। इस काउंटर पर भी काशीपुर,रामनगर आदि जाने वाले यात्रियों की कतार लगी रही।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें