ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलप्राइवेट स्कूलों में एनसीआरटी की किताबे लगाने की मांग

प्राइवेट स्कूलों में एनसीआरटी की किताबे लगाने की मांग

संभल। समाज हित संरक्षण समिति के पदाधिकारियों ने सोमवार को एनसीआरटी की पुस्तके न पढ़ाने के विरोध में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने कहा कि...

प्राइवेट स्कूलों में एनसीआरटी की किताबे लगाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 23 Apr 2024 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

समाज हित संरक्षण समिति के पदाधिकारियों ने सोमवार को एनसीआरटी की पुस्तके न पढ़ाने के विरोध में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने कहा कि जनपद के अधिकतर स्कूलों में सरकारी स्कूलों को छोड़ते हुए एनसीआरटी की पुस्तकें नहीं पढ़ाई जा रही है। प्रकाशक और विद्यालय तंत्र शासन के आदेश की अ‌वहेलना कर आपस में संलिप्त होकर अभिभावकों का शोषण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संभल के संचालित सभी स्कूलों में जांच कराकर एनसीआरटी का पाठयक्रम पढ़ाया जाए। साथ ही विद्यालय में जांच कर कार्रवाई की मांग की। इस दौरान महंत भगवानदास शर्मा, चौधरी जयपाल सिंह, चौधरी महीपाल सिंह, दिनेश कुमार, चन्द्रप्रकाश, नितिन शर्मा मौजूद रहे।
बैठक में फीस बढ़ोतरी को लेकर की चर्चा

संभल। मुस्लिम लीग के पदाधिकारियों की बैठक सोमवार को नाला स्थिति जिला कार्यालय पर आयोजित की गई। इसमें सीबीएसई और उत्तर प्रदेश सरकार से मान्यता प्राप्त स्कूलों में मनमाने तरीके से फीस बढ़ोतरी और कोर्स दिए जा रहे हैं। जिससे अभिवाभकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इसको लेकर चिंता व्यक्त की गई। उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर एसडीएम से मिलकर अवगत कराया जाएगा। बैठक में डॉ. कलीम अशरफ, इफ्तेखार अली, मुनाजिर हुसैन, जिया अशरफ, हिफजुर्रहमान, मौलाना मुमीन कुरैशी, जुल्फेकार अली, मोहम्मद कासिम तुर्की, तसलीम खान, मोहम्मद रेहान, मोहम्मद मुजीब, इरफान शाह मौजूद रहे।

हरित दिवस पर बच्चों ने किया पौधरोपण

संभल। एंजिल्स पब्लिक स्कूल में हारित दिवस मनाया गया। इसमें कक्षा नर्सरी से यूकेजी के छात्र हरी पोशाक पहनकर आए और खेलों में भाग लिया। विद्यार्थियों ने एक-एक पौधा लगाकर किया। प्रबंधक शरमीन खान ने छात्र-छात्राओं को हरे वर्ण (रंग) का जीवन में महत्त्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कि हरा रंग खुशहाली, प्रसन्नता और समृद्ध का प्रतीक है। प्रकृति का रंग हरा है। सभी पेड़ पौधे हेर भरे हैं। प्रकृति हमारे मन को मोह लेती है। हमें हमेशा प्रसन्न रहना चाहिए। प्रधानाचार्य तेजवीर सिंह ने हारित दिवस पर छात्रों को शुभकामनाएं दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।