ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलआंगनबाडी को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलाने की मांग

आंगनबाडी को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलाने की मांग

आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका वेलफेयर एसोसिएशन की रोडवेज के निकट स्थित रायसत्ती मंदिर पर हुई बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकत्री को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलाने की मांग की...

आंगनबाडी को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,संभलMon, 30 Jul 2018 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका वेलफेयर एसोसिएशन की रोडवेज के निकट स्थित रायसत्ती मंदिर पर हुई बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकत्री को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलाने की मांग की है। साथ ही आंदोलन के तहत मांग को लेकर प्रधानमंत्री व मुख्य मंत्री को पत्र लिखकर भेजा गया।

बैठक में संगीता गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार ने आंगनबाड़ी कर्मचारियों को प्रारंभिक शिक्षा से संबद्ध कर पहली कक्षा से पूर्व की पढ़ाई के लिए लगाए जाने का वायदा किया था, और उन्हें सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने को कहा था। लेकिन सरकार ने अभी तक अपना वायदा पूरा नहीं किया है। सात जून को हुई संगठन की वार्ता में आंगनबाडी का मानदेय नौ हजार व सहायिका का मानदेय 4500 रुपए देने को कहा था। वह भी नही मिला। उन्होंने मांग पूरी कराने की मांग की है। इस मौके पर अचला शर्मा, अलका यादव, अनीता देवी, शांति देवी, संगीता गुप्ता, अर्चना मौर्य, सुनीता देवी, हीराकली, सुदाया देवी, विनेश कुमारी, प्रभा शर्मा आदि थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें