ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलशिविर में बच्चों को दिए गए नृत्य के टिप्स, बनाई रंगोली

शिविर में बच्चों को दिए गए नृत्य के टिप्स, बनाई रंगोली

इनरव्हील क्लब ऑफ चन्दौसी व अखिल भारतीय वैश्य फेडरेशन के संयुक्त तत्वावधान में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों के सर्वागींण विकास पर जोर दिया...

शिविर में बच्चों को दिए गए नृत्य के टिप्स, बनाई रंगोली
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 18 Sep 2018 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

इनरव्हील क्लब ऑफ चन्दौसी व अखिल भारतीय वैश्य फेडरेशन के संयुक्त तत्वावधान में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों के सर्वागींण विकास पर जोर दिया गया। छात्राओं ने रंगोली बनाकर अतिथियों का स्वागत किया।क्षेत्र के जारई में स्थित जूनियर हाईस्कूल में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल की प्रधानाध्यापक विमलेश यादव ने सभी को फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया।

वरिष्ठ कोरियोग्राफर डा.कविता गुप्ता ने बच्चों को नृत्य की बारीकियां सिखाईं। इनरव्हील क्लब द्वारा स्लोगन, सुलेख प्रतियोगिता संपन्न कराई गई। जिसमें घर में बेकार पड़े सामानों की प्रदर्शनी भी बच्चों द्वारा लगाई गई। बच्चों ने मिट्टी से गणेश जी व शिवलिंग बनाकर सभी मंत्रमुग्ध कर दिया। गांव में शिक्षा जागरुकता रैली निकालकर लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया। डा.कविता गुप्ता ने कहा कि व्यक्तित्व के विकास के लिए नृत्य भी जरूरी है। डा.पारूल रुस्तगी ने कहा कि संगठन का मुख्य उद्देश्य आसपास के सबी ग्रामीण स्कूलों में जाकर बच्चों व महिलाओं के संपूर्ण व्यक्तित्व को निखारकर उन्हें आत्मविश्वासी व आत्मनिर्भर बनाना है। बच्चों के खाने की वस्तुएं भी वितरित की गईं। कार्यक्रम में सुनीता ऐरन, बीनू अग्रवाल, ज्योति बंसल, आशा रस्तोगी, सुनीता गुप्ता, छवि वार्ष्णेय आदि ने सहयोग दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें