ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलपुरातत्व संग्रहीत धर्मस्थल में अवैध निर्माण की शिकायत

पुरातत्व संग्रहीत धर्मस्थल में अवैध निर्माण की शिकायत

संभल शहर की सांप्रदायिक संवेदनशीलता से जुड़े पुरातत्व विभाग के संग्रहीत धर्मस्थल में अवैध तरीके से निर्माण व दूसरे धर्म के लोगों को प्रवेश न करने देने का आरोप...

पुरातत्व संग्रहीत धर्मस्थल में अवैध निर्माण की शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,संभलThu, 30 May 2019 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल शहर की सांप्रदायिक संवेदनशीलता से जुड़े पुरातत्व विभाग के संग्रहीत धर्मस्थल में अवैध तरीके से निर्माण व दूसरे धर्म के लोगों को प्रवेश न करने देने का आरोप लगाते हुए विश्व हिंदू परिषद से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को देकर कार्रवाई की मांग उठाई।

गुरुवार को विहिप कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष अजय शर्मा के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पहुंचे और एसडीएम दीपेंद्र यादव से मिलकर संभल शहर के ऐतिहासिक पुरातत्विक महत्व वाले व पुरातत्व विभाग की संग्रहीत इमारतों में शामिल संभल के धर्मस्थल में अवैध निर्माण का मामला उठाया। कहा गया कि इस इमारत की प्राचीनता व स्वरूप के साथ गैर कानूनी तरीके से लगातार छेड़छाड़ की जा रही है। हद यह हो गई है कि एक धर्म से जुड़े लोगों को धर्मस्थल में जाने से रोका जा रहा है। मांग रखी गई कि इस एतिहासिक इमारत को खुर्द बुर्द होने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाये जायें। इसके लिए इमारत के अंदर व बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी की मांग रखी गई। वहीं किसी को इमारत में प्रवेश से न रोके जाने का इंतजाम करने की बात भी कही गई। इस दौरान केके त्रिवेदी,अशोक कश्यप,विजय सैनी,राकेश कुमार,अभिलाष शुक्ला,रवि सैनी,विकास वाल्मीकि व कपिल सिंघल आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें