ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलशुरू होगा चिलिंग प्लांट, नहीं बर्बाद होगा आलू

शुरू होगा चिलिंग प्लांट, नहीं बर्बाद होगा आलू

चन्दौसी-इस्लामनगर स्थित एआर कोल्ड स्टोर में हादसे के बाद रेस्क्यू किया गया। जिसके चलते जेसीबी आदि से कोल्ड स्टोर को जा रही विद्युत आपूर्ति के लाइन...

शुरू होगा चिलिंग प्लांट, नहीं बर्बाद होगा आलू
हिन्दुस्तान टीम,संभलSun, 19 Mar 2023 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

चन्दौसी-इस्लामनगर स्थित एआर कोल्ड स्टोर में हादसे के बाद रेस्क्यू किया गया। जिसके चलते जेसीबी आदि से कोल्ड स्टोर को जा रही विद्युत आपूर्ति के लाइन के केबिल कट गए थे और आपूर्ति ठप्प हो गई। इसके लिए विद्युत विभाग ने कमर कस ली और लाइन डालना शुरु कर दी है। जिससे कोल्ड स्टोर का चिलिंग प्लांट शुरू हो सके और आलू को बर्बाद होने से रोका जाए।

एआर कोल्ड स्टोर में हजारों किसानों का आलू स्टोर है। 16 मार्च को चैंबर धगिरने के बाद आलू के खराब होने की संभावना बनी हुई। क्योंकि हादसे के बाद कोल्ड स्टोर में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था। जिससे ट्रांसफार्मर से कोल्ड स्टोर तक जमीन के अंदर बिछे केबिल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाने से कोल्ड स्टोर की आपूर्ति ठप हो गई है। इससे कोल्ड स्टोर का चिलिंग प्लांट बंद हो गया है। इससे किसान का खासा नुकसान हो सकता है, लेकिन प्रशासन किसानों का आलू किसी भी दशा में खराब नहीं होने देना चाहता है। इसीलिए जिलाधिकारी मनीष बंसल ने विद्युत विभाग को सख्त निर्देश दिये है। इसके बाद विद्युत विभाग ने आपूर्ति सुचारु करने के लिए कमर कस ली है। इसीलिए विद्युत विभाग ने शनिवार को सुबह से ही कोल्ड स्टोर में आपूर्ति सुचारु कराने के लिए काम शुरु कर दिया। खंभे लगाकर लाइन खींची जाएगी। उपखंड अधिकारी प्रथम अजय शुक्ला ने बताया कि कोल्ड स्टोर के ट्रांसफार्मर तक सप्लाई आ रही है। लेकिन अंडर ग्राउंड केबिल क्षति ग्रस्त होने से कोल्ड स्टोर को सप्लाई नहीं हो पा रही है। इसीलिए ट्रांसफार्मर से कोल्ड स्टोर तक खंभे लगाकर 100 मीटर लाइन खींची जा रही है। शाम तक आपूर्ति सुचारु कर दी जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें