DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश संभलबच्चे कुदरत की देन,रुकावट डालने का हक किसी को नहीं: बर्क

बच्चे कुदरत की देन,रुकावट डालने का हक किसी को नहीं: बर्क

हिन्दुस्तान टीम,संभलNewswrap
Fri, 25 Jun 2021 09:31 PM
बच्चे कुदरत की देन,रुकावट डालने का हक किसी को नहीं: बर्क

संभल। संवाददाता

संभल लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने उत्तर प्रदेश में दो बच्चों का कानून बनाये जाने की कवायद के बीच कहा है कि बच्चे कुदरत की देन हैं। उसमें रुकवाट डालने का हक किसी को नहीं है।

डा. बर्क ने अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हो सकता है आबादी के बढ़ते बोझ को लेकर सरकार दो बच्चों का कानून बनाने की बात कर रही हो, लेकिन यह बात समझना बेहद जरूरी है कि कितने बच्चे पैदा होंगे यह कुदरत का निजाम है। अल्लाह ने सब इंसानों को पैदा किया है और उनकी मौत-जिंदगी भी उसके ही हाथ में है। निजी तौर पर इसमें रुकावट डालने का किसी को कोई अधिकार नहीं है।

धर्मातंरण के मामले को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस और एटीएस द्वारा की जा रही कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव नजदीक आ रहा है। चुनाव के लिए भाजपा जो पालिसी बनाती है उससे सब वाकिफ हैं। भाजपा हिंदू-मुसलमान को लड़ाने की बात पैदा करती है। अब भी चुनाव से पहले वह ऐसा ही माहौल बनाने की तैयारी में है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को लगता है कि ऐसा करने से उसे ज्यादा वोट मिलेंगे। मगर इस बार यह हथकंडा भाजपा के लिए नुकसानदायक साबित होगा। साफ नजर आ रहा है कि समाजवादी पार्टी किस तेजी के साथ उभार लेकर आगे बढ़़ रही है। तमाम पार्टियों के लोग सपा में शामिल हो रहे हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें