ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल के असमोली में निकाला गया चेहल्लुम का जुलूस

संभल के असमोली में निकाला गया चेहल्लुम का जुलूस

संभल के असमोली क्षेत्र में चेहल्लुम का जुलूस निकाला गया। जो विभिन्न गांवों से शुरु होकर गांव बिलालपत स्थित कर्बला पर पहुंचकर समाप्त...

संभल के असमोली में निकाला गया चेहल्लुम का जुलूस
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 06 Nov 2018 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल के असमोली क्षेत्र में चेहल्लुम का जुलूस निकाला गया। जो विभिन्न गांवों से शुरु होकर गांव बिलालपत स्थित कर्बला पर पहुंचकर समाप्त हुआ। जुलूस में काफी संख्या में लोग शामिल रहे। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन की ओर से भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

मंगलवार को असमोली क्षेत्र के गांव बेला की मिलक, शफातनगर, हरसिंहपुर, खानपुर बंद, रामनगर, गरवारा, हसीनपुर, हाजीपुर मिलक व बिलालपत समेत अन्य गांवों में इमाम हुसैन की याद में चेहल्लुम का जुलूस निकाला गया। जिसमें चारो ओर या हुसैन की सदाएं गूंज रही थी। जुलूस के दौरान मुस्लिम ही नहीं अन्य समुदायों के लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। दोपहर को क्षेत्र के अलग अलग गांवों से शुरु हुए चेहल्लुम के जुलूस अपने निर्धारित मार्गों से होते हुए दोपहर बाद गांव बिलालपत स्थित कर्बला में पहुंचे। जुलूस में भीड़ की वजह से आसपास मेले जैसा माहौल बना हुआ था। इस मेले में बच्चे चाट पकौडी का लुत्फ उठा रहे थे। चेहल्लुम का जुलूस शांतिपूवर्क संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इस दौरान इमामबाड़ा संभल के सदर शहर उस्ताद पगड़ी बंद अंसार हुसैन, मौहम्मद हसन, शमीम, अनीस अहमद, वसीम, नफीस समेत अन्य लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें