ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलशस्त्र दुकानों की सुरक्षा ताक पर सीसीटीवी कैमरे भी नदारद

शस्त्र दुकानों की सुरक्षा ताक पर सीसीटीवी कैमरे भी नदारद

निकाय चुनाव के मददेनजर पुलिस प्रशासनिक अफसरों ने शस्त्र दुकानों पर पड़ताल की तो कड़वा सच सामने आया। दुकानों पर सुरक्षा और निगहबानी का इंतजाम नहीं मिले। पूछताछ में लाइसेंस धारक दुकानदार संतोषजनक जवाब...

शस्त्र दुकानों की सुरक्षा ताक पर सीसीटीवी कैमरे भी नदारद
हिन्दुस्तान टीम,संभलThu, 02 Nov 2017 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

निकाय चुनाव के मददेनजर पुलिस प्रशासनिक अफसरों ने शस्त्र दुकानों पर पड़ताल की तो कड़वा सच सामने आया। दुकानों पर सुरक्षा और निगहबानी का इंतजाम नहीं मिले। पूछताछ में लाइसेंस धारक दुकानदार संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। अफसरों ने नियमानुसार सभी इंतजाम पूरे करने का निर्देश दिया।

अति संवेदनशील संभल में निष्पक्ष और शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराना किसी चुनौती से कम नहीं है। इसलिए अफसरों ने भागदौड़ शुरु कर दी है। संवेदनशील बूथों का निरीक्षण करने के बाद गुरुवार को एसडीएम राशिद अली खां, सीओ गमलेश्वर बिल्टोरिया, कोतवाल अनिल समानिया ने संभल शहरी क्षेत्र में लाइसेंस पर चली रहीं शस्त्र दुकानों का निरीक्षण किया तो दुकानदारों की बड़ी लापरवाही सामने आई। अफसरों ने मुहल्ला ठेर पर राष्ट्रीय शस्त्रागार, संभल गन हाउस के बाद हयातनगर में यशोदा गन हाउस का निरीक्षण किया तो हालात ठीक नहीं मिले। किसी भी दुकान पर कारतूस की रेट लिस्ट नहीं मिली। चौकीदार मौके पर नहीं मिले। इतना ही नहीं, किसी भी दुकान पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। साफ हुआ कि दुकानों पर सुरक्षा और निगहबानी का इंतजाम नहीं है। हालात पर कड़ी नाराजगी जताई और दुकानदारों को निर्देश दिया।

राष्ट्रीय शस्त्रागार का मेन गेट कमजोर

एसडीएम और सीओ ने शस्त्र दुकानों पर बारीकी से निरीक्षण किया। राष्ट्रीय शस्त्रागार का मेन गेट कमजोर मिला जबकि सुरक्षा के लिहाज से गेट मजबूत होना चाहिए। कारतूसों का रिकार्ड अपडेट नहीं मिला। इस बीच सीओ ने खुद हाथ में उठाकर हथियार देखे। दुकानदारों से जानकारी हासिल की और खुद भी बारीकियां बताईं। सीओ ने बताया कि निरीक्षण में दुकानों पर कई खामियां मिली हैं। दुकानदारों को निर्देश दिया गया है कि वे सभी इंतजाम कर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें