ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलभाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

भाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की समस्याओं को लेकर सात सूत्रीय ज्ञापन डीएम को सौंपा। किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग...

भाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन
हिन्दुस्तान टीम,संभलSat, 05 Oct 2019 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की समस्याओं को लेकर सात सूत्रीय ज्ञापन डीएम को सौंपा। किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग उठाई।

प्रदेश महासचिव विजेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में पदाधिकारी डीएम दफ्तर पहुंच गए। जहां उन्होंने जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि धनारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पूर्व में प्रसव व्यवस्था थी। अब उसे बंद कर दिया गया है। इस स्वास्थ्य केंद्र से 65 गांव के लोग जुड़े रहते हैं। यहां पर चिकित्सक व स्टाफ की स्थाई तैनाती की जाए। गांव धनीपुर के बैध पट्टेदारों को आपके अपर जिलाधिकारी आदेशों के बावजूद भी कब्जा नहीं मिल पा रहा है। प्रधान ने पट्टेदारों की स्वयं की भूमि पर कब्जा कर रखा है।

भूमि में पट्टेदारों का कब्जा न होने में हल्का कानूनगो व प्रधान हमसाज है। जनपद में सामान्य योजना के लगभग 15 -16 हजार निजी नलकूप कनेक्शन के आवेदन लंबित हैं। जिले में नलकूप कनेक्शन का लक्ष्य और बढाकर उनके लिए सामान उपलब्ध कराया जाए। चकबंदी विभाग द्वारा भारी धांधली का किसानों का शोषण किया जा रहा है। उसकी जांच कराकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान किया जाए। किसानों पर बिजली बकाया में विद्युत कनेक्शन न काटे जाएं। किसानों ने सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान कराने की मांग उठाई। इस अवसर पर चंद्रपाल सिंह, अमर सिंह राजपूत, संजीव यादव, रामा शंकर शर्मा हनुमान, रामवीर सिंह, वीरेंद्र सिंह, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें