ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलप्रधान के सभी कर्त्तव्य व दायित्वों का निर्वहन करेंगे एडीओ पंचायत

प्रधान के सभी कर्त्तव्य व दायित्वों का निर्वहन करेंगे एडीओ पंचायत

ग्राम प्रधानों के कार्यकाल के पांच वर्ष पूरे होने पर उनसे सभी दायित्व व कर्त्तव्यों का अधिकार छीन चुका है। प्रधानों के सभी कर्त्तव्य व दायित्वों के...

प्रधान के सभी कर्त्तव्य व दायित्वों का निर्वहन करेंगे एडीओ पंचायत
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 25 Dec 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल। हिन्दुस्तान संवाद

ग्राम प्रधानों के कार्यकाल के पांच वर्ष पूरे होने पर उनसे सभी दायित्व व कर्त्तव्यों का अधिकार छीन चुका है। प्रधानों के सभी कर्त्तव्य व दायित्वों के साथ ही समितियों की शाक्तियों का निर्वहन अब एडीओ पंचायत करेंगे। ग्राम पंचायत सचिव इसी प्रकार अपने कार्य करते रहेंगे।

ग्राम प्रधानों के कार्यकाल के पांच वर्ष आज पूरे हो रहे हैं। पांच वर्ष पूरे होने पर उनसे ग्राम प्रधान के सभी कर्त्तव्य व दायित्वों के साथ ही समितियों की सभी शाक्तियों का निर्वहन करने का अधिकार छीना जा रहा है। अपर मुख्य सचिव ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया है कि अब प्रधानों के स्थान पर उनके सभी कर्त्तव्यों, दायित्वों के साथ ही समितियों की सभी शाक्तियों के निर्वहन का कार्य संबंधित विकास खंड के एडीओ पंचायत करेंगे। ग्राम पंचायत सचिव इसी प्रकार अपने कार्य करते रहेंगे। जिला पंचायत राज अधिकारी जाहिद हुसैन ने बताया कि शासनादेश प्राप्त हो चुका है। शासनादेश के अनुसार ही कार्य कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें