ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलअधिक ब्याज वसूली के खिलाफ भाकियू का धरना प्रदर्शन

अधिक ब्याज वसूली के खिलाफ भाकियू का धरना प्रदर्शन

किसानों से ऋण पर अधिक ब्याज व अन्य चार्ज वसूलने के मुद्दे को लेकर भाकियू ने आंदोलन छेड़ दिया है। शुक्रवार को भाकियू पदाधिकारियों ने लखौरी जलालपुर में...

अधिक ब्याज वसूली के खिलाफ भाकियू का धरना प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 03 Jul 2020 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

किसानों से ऋण पर अधिक ब्याज व अन्य चार्ज वसूलने के मुद्दे को लेकर भाकियू ने आंदोलन छेड़ दिया है। शुक्रवार को भाकियू पदाधिकारियों ने लखौरी जलालपुर में धरना प्रदर्शन करके शाखा प्रबंधक प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक को ज्ञापन सौंपा। भारतीय किसान यूनियन असली के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक लखौरी जलालपुर पर अधिक ब्याज वसूली का विरोध किया।

धरना प्रदर्शन करने के बाद शाखा प्रबंधक को सौंपे ज्ञापन में कहा कि कोई भी बैंक तीन लाख तक के फसली ऋण पर कोई चार्ज नहीं ले रही है जबकि प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक इस सीमा के ऋण पर निरीक्षण चार्ज, सर्विस चार्ज समेत कई तरह के चार्ज वसूलने का काम कर रही है। अधिकतर ऋण खातों पर रिजर्व बैंक से सर्कुलर से अधिक ब्याज वसूली की जा रही है। ऋण के लिए चार गवाह मांगे जा रहे हैं। कुछ शाखाओं पर फसली ऋण देने से पहले उस व्यक्ति, परिवार के एक व्यक्ति का बीमा कराने की शर्त रखी जा रही है। कहा कि इन समस्याओं का समाधान कराया जाए। इस दौरान मंडल महासचिव चौधरी संजीव गांधी, चौधरी अर्जुन सिंह, सरदार मुकेश सिंह, गिरीराज सिंह, राकेश शर्मा, गायत्री देवी, बुद्धसैन यादव, सोनू सिंह, समरपाल सिंह, गुरुवचन सिंह, राजेंद्र सिंह, नंदकिशोर, वीरेंद्र सिंह आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें