ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलनकलविहीन और शांतिपूर्वक करायें बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा : डीएम

नकलविहीन और शांतिपूर्वक करायें बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा : डीएम

.संभल में छह अगस्त को सात केंद्रों पर दो पाली में होगी बीएड संयुक्त प्रवेश...

नकलविहीन और शांतिपूर्वक करायें बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,संभलSat, 31 Jul 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने संभल जिले में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर तैयारी शुरु कर दी है। संभल में परीक्षा के लिए सात केंद्र बनाए गए हैं। जिलाधिकारी ने बैठक में अधिकारियों को परीक्षा को नकलविहीन और शांतिपूर्वक संपन्न कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोविड गाइडलाइन के तहत परीक्षा को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में करायें। किसी भी केंद्र से शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिला प्रशासन ने बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर जो तैयारी की है उसके मुताबिक छह अगस्त को सात केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। पहली पाली सुबह नौ बजे से बारह बजे तक और दूसरी पाली दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। जिलाधिकारी ने परीक्षा को पूर्ण संपन्न कराने के लिए एडीएम प्रशासन को नगर प्रभारी नामित किया है जबकि एसडीएम संभल दीपेंद्र यादव को कोषागार में रहने के निर्देश दिए हैं। एसडीएम प्रश्नपत्रों को निकलवाने तथा परीक्षा के बाद अभिलेखों को कोषागार में जमा कराने के साथ ही परीक्षा केंद्रों से संकलित सामग्री भिजवाने का कार्य करेंगे। केंद्र प्रतिनिधि/सेक्टर मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षक और सचल दलों की नियुक्त भी कर दी गई है। शुक्रवार को एडीएम कार्यालय में जिलााधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें उपनोडल समन्वयक डा.आबिद हुसैन और उप नोडल अधिकारी डा. प्रभा शर्मा ने कई बिंदुओं की जानकारी देते हुए चर्चा की। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा केंद्र अध्यक्षों को पेयजल, सीसीटीवी कैमरे, फर्नीचर व्यवस्था के बारे में निर्देश दिए। कहा कि कतई लापरवाही न की जाए। अभ्यर्थी को केंद्र तक जाने में किसी तरह की बाधा न हो। कोविड 19 प्रोटोकाल का विशेष ध्यान रखा। परीक्षा को नकलविहीन और शांतिपूर्वक संपन्न कराया जाए। शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एडीएम कमलेश कुमार अवस्थी, एसडीएम दीपेंद्र यादव, डीआईओएस मनोज कुमार आर्य, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार के अलावा केंद्रों के अध्यक्ष मौजूद रहे।

.22 सौ अभ्यर्थी देंगे परीक्षा............

संभल। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के उपनोडल समन्वयक डा.आबिद हुसैन ने बताया कि 22 सौ अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी है। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चार सौ अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। जबकि अन्य छह केंद्रों पर परीक्षा के लिए तीन-तीन सौ अभ्यर्थी हैं।

...........इन केंद्रों पर होगी परीक्षा...........

.जेडयू इंटर कालेज सरायतरीन संभल

.राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय संभल

.हिन्द इंटर कालेज संभल

.एमजीएम स्नातकोत्तर महाविद्यालय संभल

.आचार्य मुक्तेश हकीम रईस सरस्वती इंटर कालेज संभल

.शंकर भूषण शरण जनता इंटर कालेज संभल

...........यह बनाए गए सचल दल.............

.जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार आर्य

.प्रधानाचार्य राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मदाला फत्तेहपुर कुमुद दुबे

.प्रधानाचार्य राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भुलावई अब्दुल सईद खां

.सहायक अध्यापक राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मदाला फत्तेहपुर नजीब अहमद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें