ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलगर्भवती महिलाओं की गोदभराई व बच्चों को कराया अन्नप्राशन

गर्भवती महिलाओं की गोदभराई व बच्चों को कराया अन्नप्राशन

विकासखंड असमोली के गांव भटपुरा में रविवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया गया। संकल्प यात्रा का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष हरेंद्र सिंह...

गर्भवती महिलाओं की गोदभराई व बच्चों को कराया अन्नप्राशन
हिन्दुस्तान टीम,संभलMon, 04 Dec 2023 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

विकासखंड असमोली के गांव भटपुरा में रविवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया गया। संकल्प यात्रा का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष हरेंद्र सिंह रिंकू ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने मां सरस्वती बंधना गीत प्रस्तुत किया। एडीओ पंचायत सुनील कुमार ने कहा कि हाल ही में सरकार ने 03 से 06 वर्ष तक आंगनबाड़ी केंद्रों में पंजीकृत बच्चों के लिए हाट कुक्ड योजना चलाई है। अपने बच्चों का आंगनबाड़ी केंद्र में पंजीकृत कराएं और योजना का लाभ उठाएं।
जिला संयोजक हरिओम शर्मा ने कहा कि बिना भेदभाव के सभी पात्रों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। कार्यक्रम में बाल विकास विभाग द्वारा 11 से 19 वर्ष तक की किशोरियों की हीमोग्लोबिन जांच की गई। साथ ही गर्भवती महिलाओं की गोदभराई तथा बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया। कृषि विभाग द्वारा गांव के पांच-पांच लाभार्थियों को किसान सम्मान निधि प्रमाण पत्र दिए गए और कृषि संबंधित योजनाओं के बारे में जागरूक किया। पशु चिकित्सा विभाग द्वारा पशुपालकों को पशुओं के किसान क्रेडिट कार्ड, समय पर टीकाकरण कराने की जानकारी दी। इस दौरान एडीओ आईएसबी कुलदीप सिंह, सचिव रंजीत सिंह, विमल कुमार, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपाक्षी, फार्मेसिस्ट शेरसिंह पाल आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें