ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल में कोविड वैक्सीन लगने के तीसरे दिन बिगड़ी आंगनबाड़ी की हालत

संभल में कोविड वैक्सीन लगने के तीसरे दिन बिगड़ी आंगनबाड़ी की हालत

कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के तीसरे दिन एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री की हालत बिगड़ गई। परिजन कार्यकत्री को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुन्नौर...

संभल में कोविड वैक्सीन लगने के तीसरे दिन बिगड़ी आंगनबाड़ी की हालत
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 02 Feb 2021 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के तीसरे दिन एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री की हालत बिगड़ गई। परिजन कार्यकत्री को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुन्नौर पहुंचे। जहां चिकित्सक ने उसे प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया।

धनारी क्षेत्र के गांव उधरनपुर अजमतनगर निवासी आंगनबाड़ी कार्यकत्री विमलेश कुमारी 29 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का टीका लगा था। आंगनबाड़ी कार्यकत्री के परिजनों ने बताया कि वैक्सीन लगने के बाद उल्टियां हुई थीं और बुखार भी आया था। बुखार तो ठीक हो गया लेकिन 31 जनवरी की दोपहर आंगनबाड़ी कार्यकत्री के दोनों पैरों ने काम करना बंद कर दिया। पैरों के निष्क्रिय हो जाने से परिजन घबरा गए और कार्यकत्री को आनन-फानन में सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुन्नौर लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सा अधीक्षक डा. पवन कुमार ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री को प्राथमिक उपचार देकर मुरादाबाद रेफर कर दिया। डा. पवन कुमार ने कहा कि वैक्सीन से ऐसे रिएक्शन नहीं हो सकते। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि किस वजह से आंगनबाड़ी कार्यकत्री की तबीयत खराब हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें