ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल के सिरसी में बनेगा बारातघर, कूड़ा प्रबंध को उपयोग होगी जमीन

संभल के सिरसी में बनेगा बारातघर, कूड़ा प्रबंध को उपयोग होगी जमीन

सिरसी नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में विकास कार्यों को लेकर चर्चा हुई। बोर्ड ने परिषदीय स्कूलों का कायाकल्प कराने के साथ ही एलईडी बल्वों के प्रस्ताव को मंजूरी...

संभल के सिरसी में बनेगा बारातघर, कूड़ा प्रबंध को उपयोग होगी जमीन
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 15 Sep 2020 03:16 AM
ऐप पर पढ़ें

सिरसी नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में विकास कार्यों को लेकर चर्चा हुई। बोर्ड ने परिषदीय स्कूलों का कायाकल्प कराने के साथ ही एलईडी बल्वों के प्रस्ताव को मंजूरी दी। कूड़ा प्रबंध के लिए जमीन का उपयोग करने और बारातघर निर्माण कराए जाने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दी गई।

नगर पंचायत कार्यालय में चेयरमैन नूरजहां वसीम की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में एक-एक करके कई प्रस्ताव सभासदों के सामने पेश किए गए। जिसमें 15वें में वित्त आयोग की धनराशि से परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प कराने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया गया। फांगिंग मशीन खरीदने, पथ प्रकाश हेतु एलईडी बल्वों की आपूर्ति, सेनिटाइजेशन के लिए सोडियम हाईपो क्लोराइड खरीदने का प्रस्ताव भी मंजूर कर लिया गया। पुराने सीवर टैंकर की नीलामी, नए सीवर टैंकर खरीदने, फांगिंग हेतु दवा और क्लोरीन खरीदने का प्रस्ताव पास हुआ। ठोस अपशिष्ट प्रबंध के लिए जमीन का उपयोग करने, जेनरेटर निष्प्रयोज्य की नीलामी, लाइसेंस शुल्क वसूले जाने के लिए नियमावली बनाए जाने के अलावा बारातघर बनवाने के प्रस्ताव को भी सभासदों ने स्वीकृति प्रदान की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें