DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  संभल  ›  पालिका बजट बोर्ड की बैठक में पांच मिनट में ही 80 करोड़ का बजट पास, हंगामा
संभल

पालिका बजट बोर्ड की बैठक में पांच मिनट में ही 80 करोड़ का बजट पास, हंगामा

हिन्दुस्तान टीम,संभलPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:30 PM
पालिका बजट बोर्ड की बैठक में पांच मिनट में ही 80 करोड़ का बजट पास, हंगामा

चन्दौसी। संवाददाता

हंगामे के बीच नगर पालिका परिषद चन्दौसी की बजट बोर्ड की बैठक में पांच मिनट में ही 80 करोड़ से अधिक का बजट पास हो गया। विरोधी 13 सभासदों ने जमकर हंगामा काटा। इस दौरान विरोधी सभासदों की हाजिरी रजिस्टर देखने को लेकर ईओ से खींचतान हुई। एसडीएम को ज्ञापन देने के बाद सभी 13 सभासद अपना त्याग पत्र मंडलायुक्त को देने के लिए मुरादाबाद के लिए रवाना हो गए।

नगरपालिका परिषद चन्दौसी की बजट बोर्ड की बैठक पालिका के स्वास्थ्य विभाग में गुरुवार सुबह 11 बजे से प्रस्तावित थी। 10.45 बजे ही पालिकाध्यक्ष इंदु रानी पहुंच गईं। पालिकाध्यक्ष के साथ ही 12 सभासद और चार नामित सभासद भी पहुंच गए। ईओ राजकुमार, जेई केके अग्रवाल, सफाई निरीक्षक प्रियंका सिंह, प्रभाकर गुप्ता आदि पालिका कर्मियों की उपस्थिति में 11 बजे बैठक शुरू हुई। बैठक में एजेंडा पढ़कर सुनाया गया। जिससे उपस्थित सभासदों व नामित सभासदों ने हाथ उठा कर स्वीकृति प्रदान कर दी। पांच मिनट में ही 80 करेाड़ 48 लाख का बजट पास हो गया। 11.05 बजे बजट पास होने के बाद ही पालिकाध्यक्ष वहां से निकल गईं। इसी दौरान विरोधी 13 सभासद जब पालिका के स्वास्थ्य विभाग पहुंचे तो बैठक निपट चुकी थी। विरोधी सभासदों ने ईओ से हाजिरी रजिस्टर मांगा तो खींचतान हो गई। खासा हंगामे की स्थिति बन गई। जिस पर मौके पर उपस्थित एसडीएम ने विरोधी सभासदों को समझा बुझाकर शांत किया। इसके बाद विरोधी सभासद एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर कमिश्नर को त्याग पत्र देने के लिए मुरादाबाद के लिए रवाना हो गए।

दूसरी बार बुलाई गई थी बजट बोर्ड की बैठक

चन्दौसी। इससे पहले भी 14 जून को पालिका के स्वास्थ्य विभाग में बजट बोर्ड की बैठक बुलाई गई थी। उस दिन भी 25 में से 13 सभासदों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। जिससे कोरम पूरा नहीं होने पर बैठक स्थगित कर दी गई थी। खास बात ये है कि उस दिन 45 मिनट तक अन्य सभासदों के बैठक में पहुंचने का इंतजार किया गया था लेकिन, विरोधी सभासद जब बैठक में नहीं पहुंचे तो बैठक स्थगित कर दी गई थी। वहीं गुरुवार को बैठक में अन्य सभासदों का इंतजार नहीं किया गया। नामित सभासदों समेत 16 सभासद पहुंचे। जिससे कॉरम पूरा होने पर पांच मिनट में ही आनन-फानन में बजट पढ़ कर सुनाया और उपस्थित सभासदों ने स्वीकृति भी प्रदान कर दी।

नाराज सभासदों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

चन्दौसी। बजट बोर्ड की बैठक होने के बाद नाराज तेरह सभासदों ने मौके पर पहुंचे एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कहा कि जब सभी तेरह सभासद 11.05 बजे पालिका के स्वास्थ्य विभाग पहुंचे तो बजट बैठक निपट चुकी थी। जो नियमानुसार गलत था। मिनट बुक तक नहीं दिखाई गई। ज्ञापन सौंपने वालों में विमल चौधरी, गीता देवी, रेहाना बेगम, मो. नईम, गुलनवाज खां, मनोज कुमार, इफ्तेखार पाशा, अर्पित कुमार वार्ष्णेय, अन्नपूर्णिमा जैन, सागर सूरी, धारा सिंह, सचिंद्र यादव, रागनी शर्मा आदि सभासद थे।

वर्जन:

बजट बोर्ड की बैठक में सभासद व नामित सभासद समेत 16 लोगों की उपस्थिति में 80 करोड़ से अधिक का बजट पढ़कर सुनाया गया, उपस्थित सभासदों ने हाथ उठा कर स्वीकृति प्रदान की और बजट पास किया गया, बजट पास न होने से विकास कार्य बाधित हो रहे थे जो जनता के हित में सही नहीं है। रही बात तेरह सभासदों के त्याग पत्र की तो उसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है।

इंदु रानी, पालिकाध्यक्ष, चन्दौसी।

वर्जन:

पालिका के कुछ सभासद बजट बोर्ड की बैठक का विरोध कर रहे हैं ये सूचना मिलने पर मैं नाराज सभासदों से वार्ता करने गया था, मेरा बजट बोर्ड की बैठक से कोई लेना देना नहीं था, नाराज सभासदों ने ज्ञापन भी दिया है, ज्ञापन के बिंदुओं पर बातचीत की जाएगी।

महेश प्रसाद दीक्षित, एसडीएम, चन्दौसी।

संबंधित खबरें