ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलजिले में 650 लोगों का संक्रमण से बचाव को टीकाकरण

जिले में 650 लोगों का संक्रमण से बचाव को टीकाकरण

संभल जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव को टीकाकरण जारी है। बुधवार को स्वास्थ्य केंद्रों पर साढ़े छह सौ लोगों को सुरक्षा का टीका लगाया गया। लोगों ने...

जिले में 650 लोगों का संक्रमण से बचाव को टीकाकरण
हिन्दुस्तान टीम,संभलWed, 26 May 2021 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल। संवाददाता

संभल जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव को टीकाकरण जारी है। बुधवार को स्वास्थ्य केंद्रों पर साढ़े छह सौ लोगों को सुरक्षा का टीका लगाया गया। लोगों ने टीकाकरण कराकर राहत की सांस ली।

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण को स्वास्थ्य केंद्रों पर सत्रों का आयोजन किया। जिला अस्पताल और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह से ही लोग टीका लगवाने के लिए पहुंचे। स्वास्थ्य कर्मियों ने पूरी सतर्कता के साथ लोगों को टीका लगाया और आब्जर्वेशन कक्ष में बैठाया। जहां तीस मिनट तक रहने पर कोई दिक्कत नहीं हुई तो लोगों को जाने दिया। सुबह से दोपहर तक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण चलता रहा। स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करने के लिए कहा। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 45 साल से अधिक आयु के तीन सौ बीस लोगों को पहला टीका लगा। इसी आयु वर्ग के दो सौ तीस लोगों ने दूसरी डोज का टीका लगवाया। 60 साल से अधिक आयु के तीस लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें